Move to Jagran APP

ब‍िजली व‍िभाग की बड़ी लापरवाही, हाईटेंंशन लाइन की चपेट में आकर ग्रामीण की मौत, हंगामा

मंडल के सम्‍भल में नखासा थाना क्षेत्र के गांव पीपली रहमापुर में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर ग्रामीण बुरी तरह झुलस गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी होने पर ग्रामीणों की मौके पर भीड़ जमा हो गई।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 05:40 PM (IST)
ब‍िजली व‍िभाग की बड़ी लापरवाही, हाईटेंंशन लाइन की चपेट में आकर ग्रामीण की मौत, हंगामा
आश्वासन देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। मंडल के सम्‍भल में नखासा थाना क्षेत्र के गांव पीपली रहमापुर में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर ग्रामीण बुरी तरह झुलस गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी होने पर ग्रामीणों की मौके पर भीड़ जमा हो गई और बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार और थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। कार्रवाई करने का आश्वासन देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

prime article banner

गांव पीपली रहमापुर निवासी कासिम (45)पुत्र इमामउद्दीन के खेत की तरफ सोमवार को एक हाईटेंशन लाइन का तार टूट गया था। मंगलवार को सुबह कासिम खेत पर जा रहा था तो टूटे हुए हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आ गया। जब तक आसपास के लोग मौके पर पहुंचते और लाइट कट कराते तब तक वह बुरी तरह झुलस गया था। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार और प्रभारी निरीक्षक धर्मपाल सिंह ने बिजली विभाग के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन देकर किसी तरह ग्रामीणों को शांत किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अभी तक तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के जांच कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

चार घंटे तक उठने नहीं दिया शव : ग्रामीण बिजली विभाग पर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए चार घंटे तक हंगामा करते रहे। पुलिस और नायब तहसीलदार के पहुंचने के बाद भी ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग को लेकर चार घंटे तक शव नहीं उठने दिया। चार घंटे में पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों को समझाया तब जाकर ग्रामीण शांत हुए।

सूचना देने के बाद भी नहीं जोड़ा गया तार :  सोमवार को जैसे ही तार टूटा तो ग्रामीणों ने लाइनमैन के साथ जेई को तार जोड़ने की जानकारी दे दी थी, लेकिन इसके बाद भी बिजली विभाग का कोई भी लाइनमैन तार जोड़ने के लिए नहीं पहुंचा। ग्रामीणों का आरोप है कि जब तक लाइनमैनों को रुपये नहीं दिए जाते तब तक वह तार जोड़ने के लिए नहीं आते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.