This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

मुरादाबाद पुलिस महकमे में बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन में लिप्त सुरजननगर चौकी प्रभारी निलंबित

अवैध खनन में लिप्त सुरजननगर चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। चौकी प्रभारी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई एएसपी की जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई है। जांच में चौकी प्रभारी पर लगे आरोप सही पाए गए थे।

Narendra KumarTue, 09 Mar 2021 11:40 AM (IST)
मुरादाबाद पुलिस महकमे में बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन में लिप्त सुरजननगर चौकी प्रभारी निलंबित

मुरादाबाद, जेएनएन। अवैध खनन में लिप्त सुरजननगर चौकी प्रभारी संजय तोमर को निलंबित कर दिया गया है। चौकी प्रभारी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई एएसपी अनिल यादव की जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई है। लापरवाही व स्वेच्छाचारिता के आरोपित चौकी प्रभारी के खिलाफ एसएएसपी ने विभागीय जांच बैठा दी है। भ्रष्टाचार पर एसएसपी के एक बार फिर कड़े प्रहार से पुलिस महकमे में हड़कंप का माहौल है।

मुरादाबाद में तैनाती के तत्काल बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान छेड़ा। महकमे में छिपे भ्रष्ट अफसरों की नकेल कसने के लिए उन्होंने आम लोगाें के बीच वाट्सएप नंबर 9368332927 का प्रचार प्रसार कराया। फोन नंबर पर ही फरवरी माह में शिकायत मिली कि ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के सुरजननगर पुलिस चौकी क्षेत्र में रात के अंधेरे में अवैध खनन कराया जा रहा है। सूचना के तत्काल बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एएसपी अनिल यादव को मौके पर भेजा। एएसपी तब दंग रह गए, जब उन्‍हें अवैध खनन की शिकायत सही मिली। उन्होंने हकीकत से एसएसपी को अवगत कराया। बताया कि रामगंगा की तलहटी में अवैध खनन हो रहा है। अवैध खनन का दोषी सीधे चौकी प्रभारी संजय तोमर को माना गया। जांच अधिकारी ने रिपोर्ट में लिखा था कि बगैर चौकी प्रभारी की संलिप्तता के अवैध खनन मुमकिन नहीं है। उच्चाधिकारियों की हिदायत दरकिनार कर धन उगाही में लिप्त चौकी प्रभारी को सोमवार को एसएसपी ने निलंबित कर दिया। उनके खिलाफ दायित्व के प्रति लापरवाही व स्वेच्छाचारिता के भी आरोप हैं। एसएसपी ने आरोपित दारोगा के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:-

कमरे में पहुंचते ही चली गई लाइट, छात्रा ने दवा की जगह पी ल‍िया कीटनाशक, ज‍िला अस्‍पताल में भर्ती

कोतवाली पहुंचे थे अभद्र ट‍िप्‍पणी की श‍िकायत करने, दारोगा ने कहा-तुम तो वही हो न ज‍िसने छात्रा से छेड़खानी की थी

मुरादाबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!