Move to Jagran APP

भाई के साथ ही दगाबाजी, व्‍यापार के ल‍िए रुपये नहीं म‍िलने पर रची थी साढ़े 10 लाख रुपये लूटने की साज‍िश, तीन गिरफ्तार

कटघर थाना क्षेत्र में पुराने टोल प्लाजा के पास चार जुलाई को बदमाशों ने पशु विक्रेता इमरान से साढ़े दस लाख रुपये की लूट की थी। पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 11:19 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 11:19 AM (IST)
भाई के साथ ही दगाबाजी, व्‍यापार के ल‍िए रुपये नहीं म‍िलने पर रची थी साढ़े 10 लाख रुपये लूटने की साज‍िश, तीन गिरफ्तार
कटघर थाना क्षेत्र में बाइक सवार तीन बदमाशों ने लूट की वारदात को दिया था अंजाम।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कटघर थाना क्षेत्र में पुराने टोल प्लाजा के पास चार जुलाई को बदमाशों ने पशु विक्रेता इमरान से साढ़े दस लाख रुपये की लूट की थी। पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपितों के पास से तमंचे के साथ छह लाख 14 हजार रुपये की रकम बरामद हुई है। पुलिस ने बताया कि पशु विक्रेता के साथ थाने आया भाई ही लूट का मुख्य साजिशकर्ता निकला है।

loksabha election banner

पुलिस लाइन में एसपी सिटी अमित कुमार आनंद व सीओ कटघर मनीष कुमार ने बताया कि नरखेड़ा निवासी इमरान अपने दोस्त सलीम और शकील के साथ मिलकर पशुओं की खरीद-बिक्री का काम करता है। इस काम में सहयोग करने के लिए शकील ने अपने भाई नफीस को भी काम में लगा रखा था। लेकिन, नफीस भाई से पैसे न मिलने के कारण शकील से रंजिश मानने लगा था। वह अक्सर अपने भाई से अलग धंधा करने के लिए पैसे मांगता था, लेकिन उसके भाई ने पैसे देने से इन्कार कर दिया। इसके बाद उसने अपने छह दोस्तों के साथ मिलकर लूट की साजिश रची। 16 जून को नफीस अपने चचेरे भाई फैजान से मिला था। इस दौरान दोनों ने मिलकर लूट की योजना का पूरा खाका तैयार किया। दोनों ने बातचीत के बाद इस लूट को अंजाम देने के लिए पांच और बदमाशों को खोजने की सलाह दी थी। इसके बाद फैजान ने अपने दोस्त शाहरुख निवासी जाहिद नगर करूला, फरीद निवासी जाहिद नगर करूला, जीशान निवासी आजाद नगर मझोला, राजू निवासी नरखेड़ा मूंढापांडे व राजा कुरैशी निवासी जाहिद नगर करूला थाना कटघर से संपर्क किया। चार जुलाई को इमरान के साथ नफीस पाकबड़ा से मीट फैक्ट्री के मालिक से साढ़े दस लाख रुपये की लेकर लौट रहा था। पुराने टोल प्लाजा के पास मौजूद जीशान, फरीद और शाहरुख दोनों के आने का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही इमरान की स्कूटी पुराने टोल प्लाजा के पास पहुंची वैसे ही तीनों पल्सर से स्कूटी का पीछा किया। थोड़ा आगे बढ़ते ही बाइक पर पीछे बैठे शाहरुख ने स्कूटी सवार इमरान के सिर पर तमंचा लगाकर स्कूटी रुकवा ली। फरीद ने नीचे उतरकर नफीस के हाथ से पैसों से भरा बैग, मोबाइल और स्कूटी छीनने के बाद फरार हो गए। बाइक जीशान चला रहा था। एसपी सिटी ने बताया कि बुधवार को इस मामले के तीन आरोपित शाहरुख, फरीद और नफीस को कटघर थाना क्षेत्र के डियर पार्क से गिरफ्तार किया। आरोपितों से छह लाख 14 हजार रुपये की रकम बरामद की गई है। कटघर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि लूट की घटना को कुल सात लोगाें ने मिलकर अंजाम दिया था, जिसमें भागे हुए चार आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

पुलिस को गुमराह करने के लिए ट्रैक्टर पर फेंक दिया था मोबाइल : बरेली-मुरादाबाद हाईवे में लूट की घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपितों ने अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए थे। वहीं इस घटना को अंजाम देने से पहले किसी ने एक-दूसरे के मोबाइल पर फोन नहीं किया था। लुटरे ने घटना को अंजाम देने के लिए दो मोबाइल छीने थे, जिसमें एक मोबाइल को ट्रैक्टर ट्राली में फेंक दिया था। जब पुलिस चालू मोबाइल की लोकेशन चेक कर रही थी, तो उन्हें कुंदरकी थाना क्षेत्र की लोकेशन मिल रही थी। इसी के कारण पुलिस दिनरात कुंदरकी थाना क्षेत्र में छापेमारी की कार्रवाई करती रही।

लूट की घटना का अंजाम देने के वाले जीशान, शाहरुख और फरीद को मदद पहुंचाने के लिए दूसरी बाइक पर राजू, राजा के साथ फैजान मौजूद था। पाकबड़ा में जब इमरान पैसे लेकर स्कूटी से चला था, उस दौरान नफीस ने लघुशंका के बहाने फैजान को फोन करके चलने की सूचना दी थी। वहीं लूट की वारदात को अंजाम देने के साथ लुटेरों ने ट्रांसपोर्ट नगर में स्कूटी को सड़क के किनारे फेंककर फरार हो गए थे।

एसओजी के बिछाए जाले में फंसे आरोपित : थाने में पीड़ित बनकर इमरान के साथ पहुंचे नफीस के बयानों को लेकर पुलिस उस पर संदेह करने लगी थी। वह बार-बार अपने बयान बदल रहा था। क्राइम ब्रांच की एसओजी टीम के प्रभारी अजयपाल सिंह ने जब उससे पूछताछ शुरू की तो उसने सारे राज उगल दिए। उसने बताया कि लूटी हुई रकम में आधा-आधा बांटने का वादा किया गया था। इसके बाद पुलिस ने नफीस को बातों में उलझाकर फैजान को फोन करके लूट की रकम का पैसा देने के लिए कहा। फोन पर हुई बातचीत को सुनने के बाद पुलिस समझ गई कि इस घटना में नफीस मुख्य अभियुक्त है। साजिशकर्ता फैजान के साथ ही उसका सगा भाई राजू भी शामिल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.