Move to Jagran APP

मुरादाबाद में बेसिक शिक्षा विभाग की खुली पोल, सात साल से शिक्षिका गायब, विभाग को पता नहीं

अनामिका शुक्‍ला प्रकरण के बाद आए दिन इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं जो विभाग की निगरानी व्‍यवस्‍थाओं को पोल खोलते हुए नजर आते हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 12:30 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 05:25 PM (IST)
मुरादाबाद में बेसिक शिक्षा विभाग की खुली पोल, सात साल से शिक्षिका गायब, विभाग को पता नहीं

मुरादाबाद। हाल ही में अनामिका शुक्ला प्रकरण ने बेसिक शिक्षा विभाग की काफी किरकिरी कराई थी। अब एक और ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसने अधिकारियों के निरीक्षण की कलई खोल दी है। दरअसल, बिलारी के प्राथिमक विद्यालय आरीखेड़ा में तैनात शिक्षिका ऋचा यादव 2013 से अनुपस्थित चल रही हैं। शुक्रवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण के दौरान मामला सामने आया, जिसके बाद अंतरिम नोटिस भेजा गया है।

loksabha election banner

बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि शिक्षिका को अंतिम नोटिस भेजकर 8 अगस्त तक कार्यालय में तलब किया गया है। इसके बाद भी अगर शिक्षिका उपस्थित नहीं होती हैं तो सेवा समाप्ति की कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि ऋचा यादव को खंड शिक्षा अधिकारी बिलारी की ओर से पहले भी नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया था, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

ज्‍वाइनिंग के बाद से नहीं आयी शिक्षिका

विभाग के अधिकारियों की मानें तो सहायक अध्यापिका ऋचा यादव ने 2013 को प्रा.विद्यालय आरीखेड़ा में ज्वाइन किया था। कुछ दिन विद्यालय आने के बाद से शिक्षिका ने चार अगस्त 2013 से एक महीने की सीसीएल ली। इसके बाद बिना किसी सूचना के अनुपस्थित चल रही हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार ने बताया कि शिक्षिका की फाइलों को जांचा गया था, 2013 से ही उनका वेतन भी रुका हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.