Move to Jagran APP

Basic education department : मुरादाबाद में स्कूलों की हकीकत जानने के ल‍िए लखनऊ से आएंगे अधिकारी

Basic education department Moradabad जनवरी और फरवरी माह में राज्य परियोजना कार्यालय के अधिकारी प्रत्येक जनपद में जाकर निरीक्षण करेंगे। इस दौरान वे योजनाओं की प्रगत‍ि जानेंगे। इसके लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर द‍िए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 02:55 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 02:55 PM (IST)
Basic education department : मुरादाबाद में स्कूलों की हकीकत जानने के ल‍िए लखनऊ से आएंगे अधिकारी
अधिकारियों को अभिभावकों के साथ भी बैठक करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Basic education department Moradabad। बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों की हकीकत जानने अब लखनऊ से अधिकारी भेजे जाएंगे। ये अधिकारी किसी भी जनपद के स्कूलों में जाकर निरीक्षक करेंगे और विभाग द्वारा चलाए जा रहे मिशन प्ररेणा व कायाकल्प की प्रगति की हकीकत भी जानेंगे। इसके लिए महानिदेशक स्कूल शिक्षा की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं।

loksabha election banner

जनवरी व फरवरी माह में राज्य परियोजना कार्यालय के अधिकारी प्रत्येक जनपद में आकर निरीक्षण करेंगे। इसके लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किए हैं। परिषदीय स्कूलों में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से कई योजनाएं संचालित हैं। इन योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट हर माह शासन को भेजी जाती है। लेकिन, अब असल हकीकत जानने के लिए खुद राज्य परियोजना कार्यालय के अधिकारी जनपदों में भेजे जाएंगे। ये अधिकारी स्कूलों में जाकर वहां की प्रगति रिपोर्ट की आख्या महानिदेशक को सौंपेंगे। इसके लिए आदेश भी जारी हो गए हैं। इसके तहत अधिकारी जिस भी स्कूल जाएंगे, वहां के प्रधानाध्यापक, अध्यापक, प्रधान व समिति के सदस्याें के साथ भी मीटिंग करके हकीकत जानेंगे। इतना ही नहीं अधिकारियों को अभिभावकों के साथ भी बैठक करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

सभी अधिकारियों को उपस्थित रहने के आदेश

शासन की ओर से अधिकारियों के निरीक्षण का खाका भी तैयार कर लिया गया है। इसमें स्कूल में निरीक्षण के साथ ही अधिकारी जिलाधिकारी व सीडीओ के साथ भी बैठक करेंगे। आदेश के तहत इन बैठकों के लिए एआरपी, बीआरसी, प्रधानाध्यपक, खंड शिक्षा अधिकारी समेत सभी संबंधित अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.