Move to Jagran APP

Bakrid 2021 : मुरादाबाद में ईदगाह में नहीं, मस्जिदों में अदा की जाएगी बकरीद की नमाज

21 जुलाई को कुर्बानी का त्योहार मनाया जाएगा। लोगों में ईदगाह में नमाज अदा करने को लेकर दुविधा की स्थिति बनी हुई थी। शासन से कोई गाइडलाइन जारी नहीं होने से उलमाा ने मस्जिदों में नमाज अदा करने का एलान शुरू कर दिया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 02:57 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 02:57 PM (IST)
Bakrid 2021 : मुरादाबाद में ईदगाह में नहीं, मस्जिदों में अदा की जाएगी बकरीद की नमाज
मस्जिदों में ईद की तैयारियां तेज, कोरोना प्रोटोकाल का करें पालन।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता।  ईदगाह में बकरीद की नमाज को लेकर दुविधा की स्थिति खत्म हो गई है। कोरोना महामारी के चलते ईदगाह में नमाज अदा करने को लेकर शासन से कोई गाइड लाइन नहीं मिली है। इससे उलमा ने एलान करना शुरू कर दिया है कि बकरीद की नमाज कोरोना प्रोटाेकाल के साथ मस्जिदों में ही अदा करें। इसके साथ ही कुर्बानी के गोश्त की बेअदबी न होने दें।

loksabha election banner

21 जुलाई को कुर्बानी का त्योहार मनाया जाएगा। इसके लिए लोगों में ईदगाह में नमाज अदा करने को लेकर दुविधा की स्थिति बनी हुई थी। शासन से ईदगाह में नमाज अदा करने को लेकर कोई गाइडलाइन जारी नहीं होने से उलमाा ने मस्जिदों में नमाज अदा करने का एलान शुरू कर दिया है। कोरोना महामारी में प्रोटोकाल का पूरी तरह पालने करने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही उलमा ने नमाज से पहले तकरीर में कुर्बानी के मीट की बेहुरमती नहीं करने ही अपील की है। बताया गया कि कुर्बानी का मीट गरीबों को वितरित करें। फ्रिज में भरकर न रखें। सड़कों पर मीट न फेंके।

75 हजार में बिका बकरा : ईदगाह के बकरा बाजार में अच्छी नस्ल के बकरों की खूब डिमांड है। राजस्थानी नस्ल का बकरा बाजार में सबसे महंगा बिका। 75 हजार रुपये की सबसे बड़ी बोली लगी।

अब मस्जिदों में ही बकरीद की नमाज अदा करें। ईदगाह में ईद की नमाज के हालात अब नहीं हैं। शासन से किसी तरह की गाइडलाइन नहीं मिलने की वजह से मस्जिदों में नमाज के लिए एलान किया गया है।

मुफ्ती सैयद फहद अली, नायब शहर इमाम

कोरोना प्रोटोकाल के साथ मस्जिदों में नमाज अदा करें। इसके लिए हम सभी लोगों ने अपील भी जारी कर दी हैं। लोगों को बताया जा रहा है कि वो समय से मस्जिदों में पहुंचे।

मुफ्ती इंतेसाब हुसैन कदीरी, मदरसा संचालक

​​​​​यह भी पढ़ें :-

UP accident : सम्‍भल में आगरा-मुरादाबाद हाईवे पर बरात‍ियों से भरी बस में डग्‍गामार बस ने मारी टक्‍कर, सात की मौत, 10 घायल

कुत्‍ते की वफादारी : दोस्त लैब्रा की जान बचाने के ल‍िए खून देने अस्पताल पहुंचा गोल्डन रिटीवर

अभिनेता सोनू सूद की पहल के बाद मुरादाबाद के ह‍ितेश की मदद के ल‍िए आगे आ रहे लोग

सामूहिक दुष्कर्म मामले में नया मोड़, लड़की के बदले लड़की का हुआ था फैसला, क‍िशोरी के मेडिकल के ल‍िए अर्जी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.