Move to Jagran APP

डूंगरपुर प्रकरण के तीन अन्य मुकदमों में सांसद आजम खां की जमानत अर्जी मंजूर, सभी मुकदमों में राहत

Bail application of MP Azam Khan डूंगरपुर प्रकरण के सभी 11 मुकदमों में सांसद आजम खां को राहत मिल गई है। इनमें आठ मुकदमों में एमपी-एमएलए कोर्ट ने पहले ही जमानत अर्जी मंजूर कर ली थी अब तीन अन्‍य में राहत म‍िल गई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 07:47 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 07:47 AM (IST)
डूंगरपुर प्रकरण के तीन अन्य मुकदमों में सांसद आजम खां की जमानत अर्जी मंजूर, सभी मुकदमों में राहत
आसरा कालोनी जहां बनाई गई, वहां पहले से कई लोगों के मकान बने हुए थे।

मुरादाबाद, जेएनएन।  Bail application of MP Azam Khan। डूंगरपुर प्रकरण के सभी 11 मुकदमों में सांसद आजम खां को राहत मिल गई है। इनमें आठ मुकदमों में एमपी-एमएलए कोर्ट ने पहले ही जमानत अर्जी मंजूर कर ली थी और सोमवार को शेष तीन मुकदमों में भी जमानत दे दी है

prime article banner

सपा शासनकाल में पुलिस लाइन के पास स्थित डूंगरपुर बस्ती में आसरा कालोनी का निर्माण कराया गया था। तब आजम खां कैबिनेट मंत्री थे। आसरा कालोनी जहां बनाई गई, वहां पहले से कई लोगों के मकान बने हुए थे। इन मकानों को पालिका की जमीन पर बताते हुए तोड़ दिया गया था। जिनके मकान तोड़े गए, उन लोगों ने जुलाई 2019 में गंज कोतवाली में 11 मुकदमे दर्ज कराए थे। इन मुकदमों में आजम खां के समर्थकों को नामजद किया गया था। मुकदमों में मारपीट, फायरिग, लूटपाट, तोड़फोड़ और छेड़छाड़ के भी आरोप लगाए गए। तब मुकदमों में आजम खां नामजद नहीं थे। पुलिस ने नामजदों की गिरफ्तारी की। उनसे पूछताछ के बाद यह कहते हुए सांसद का नाम मुकदमों में शामिल किया कि उनके कहने पर ही समर्थकों ने घटना को अंजाम दिया था। यह घटना  पूरे मंडल में काफी चर्चित रही थी। सांसद (MP Azam Khan) को इन मुकदमों में आइपीसी की धारा 120 बी (साजिश रचने) का आरोपी बनाया है। इन मुकदमों में जमानत के लिए सांसद ने अपने अधिवक्ता की ओर से जमानत प्रार्थना पत्र दिए थे। सांसद के अधिवक्ता जुबैर अहमद खां ने बताया कि डूंगरपुर प्रकरण के तीन मुकदमों में भी जमानत अर्जी मंजृर हाे गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.