Move to Jagran APP

Ayodhya Ram Mandir : एतिहासिक दिन को इस तरह बनाया यादगार, सम्‍भल में बच्‍चे के जन्‍म लेने पर नाम रखा श्रीराम

बदायूं जनपद की महिला ने चन्दौसी के निजी अस्पताल में पुत्र को जन्म दिया। बेटे के पैदा होने के साथ राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने पर परिवार की खुशी दोगुनी हो गई।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 05:00 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 05:00 PM (IST)
Ayodhya Ram Mandir : एतिहासिक दिन को इस तरह बनाया यादगार, सम्‍भल में बच्‍चे के जन्‍म लेने पर नाम रखा श्रीराम
Ayodhya Ram Mandir : एतिहासिक दिन को इस तरह बनाया यादगार, सम्‍भल में बच्‍चे के जन्‍म लेने पर नाम रखा श्रीराम

सम्‍भल, जेएनएन। अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन हो चुका है। पूरा देश उत्सव मना रहा है। इसी बीच बदायूं जनपद की एक महिला ने चन्दौसी के निजी अस्पताल में बुधवार को एक बच्चे को जन्म दिया तो पिता ने अस्पताल में ही उसका नाम श्रीराम रख दिया। इस मामले की जानकारी हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों को लगी तो उन्होंने अस्पताल में पहुंचकर जयघोष किया।

loksabha election banner

जनपद बदायूं के कस्बा उघैती निवासी किशोर की पत्नी चिंकी वार्ष्णेय को मंगलवार की रात प्रसव पीड़ा हुई तो स्वजन उसे चन्दौसी के एक निजी अस्पताल में ले आए। जहां बुधवार को सुबह महिला ने एक पुत्र को जन्म दिया। राम मंदिर भूमि पूजन के दिन पुत्र प्राप्ति से गदगद किशोर ने अपने बेटे का नाम ही श्रीराम रख दिया। इस मामले की जानकारी पर हिंदू जागरण मंच के प्रांत प्रचारक कौशल किशोर कार्यकर्ताओं के साथ अस्पताल में पहुंच गए और भगवान श्रीराम का जयघोष किया। 

यादगार बनाने के लिए रखा नाम 

परिवार के लोगों ने बताया कि कई सालों से राम मंदिर निर्माण की शुरुआत होने का इंतजार था। वर्षों का सपना साकार होने जा रहा था, इससे बड़ी खुशी की बात क्‍या हो सकती है। इस बीच प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। कुछ देर बाद दोहरी खुशी मिली। सही मायन में यह देश के लिए ऐतहासिक दिन था। वहीं बेटे के जन्‍म लेने पर परिवार के लिए यह दिन और भी खास हो गया। लिहाजा कुछ ऐसा करने का विचार आया जिससे ये दिन जीवनभर के लिए याद रहे। परिवार के कुछ सदस्‍यों से विचार-विमर्श के बाद श्रीराम नाम रखने का फैसला लिया गया। अब प्रभु से यही प्रार्थना की बेटा इस नाम को सार्थक कर सके। फ‍िलहाल पूरा परिवार काफी खुश और जश्‍न मना रहा है।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.