Move to Jagran APP

यूपी के अमरोहा में हत्‍या, पहले अवैध संबंध की पेशकश फ‍िर खेत में ले जाकर मार डाला

Assassination in Amroha दो हत्यारोपितोंं की निशानदेही पर पुलिस ने शव बरामद किया। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 12:55 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 12:55 PM (IST)
यूपी के अमरोहा में हत्‍या, पहले अवैध संबंध की पेशकश फ‍िर खेत में ले जाकर मार डाला
यूपी के अमरोहा में हत्‍या, पहले अवैध संबंध की पेशकश फ‍िर खेत में ले जाकर मार डाला

अमरोहा, जेएनएन। गजरौला में लापता रोहतक के कैंटर चालक का शव आठ दिन बाद बूढ़े बाबू के तालाब से बरामद हो गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वही चालक को मौत के घाट उतारने वाले दो हत्यारे भी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। उन्हीं की निशानदेही पर पुलिस ने शव बरामद किया है। पूछताछ में आरोपितों ने गला दबाकर हत्या करने की बात बताई है।

loksabha election banner

बता दें कि हरियाणा के जिला रोहतक क्षेत्र के कस्बा पकास्मा निवासी सूरत सिंह का 40 वर्षीय पुत्र संजय उर्फ राजा कैंटर चालक था। 31 जुलाई को वह कैंटर लेकर रोहतक से हरदोई के लिए गया था। दो अगस्त को दोपहर तीन बजे करीब चालक संजय गजरौला पहुंंचा। इसके बाद से लापता हो  गया। पुलिस व स्वजन उसकी तलाश में जुटे थे। पुलिस द्वारा चालक के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की जा रही थी। इसी बीच पुलिस को चालक के मोबाइल में अजय नामक युवक का सिम नंबर चलने की जानकारी मिली। पुलिस ने संबंधित युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरे मामले की सच्चाई सामने आ गई। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपित ने चालक को मारकर तालाब में फेंकने की जानकारी दी। यह सुनकर पुलिस के होश उड़ गए। इसके बाद पुलिस ने इस घटना में शामिल दूसरे सूरज नामक युवक को भी हिरासत में ले लिया। दोनों की निशानदेही पर 8 दिन बाद रविवार की सुबह शव को गजरौला नजीबाबाद रेलवे लाइन किनारे स्थित बूढ़े बाबू के तालाब से बरामद कर लिया। पुलिस ने शाम को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही पकड़े गए हत्यारों से पूछताछ की जा रही है।

अवैध संबंध बनाने के चक्कर में चली गई संजय की जान

रोहतक के लापता चालक संजय की जान अवैध संबंध बनाने की लालसा में चली गई। दरअसल, जिन लोगों ने चालक को मौत के घाट उतारा है। उनकी मुलाकात संजय से हापुड़ के डासना टोल टैक्स पर हुई थी। 31 जुलाई को रोहतक से हरदोई जाते समय हत्यारोपित अजय व सूरज डासना टोल टैक्स से कैंटर में सवार हुए थे। उस दौरान इन युवकों ने संजय को एक महिला से अवैध संबंध बनाने का आफर दिया। इसके बाद 2 अगस्त को हरदोई से वापस लौटते समय संजय ने गजरौला पहुंच कर इन दोनों युवकों से संपर्क किया। हसनपुर रोड स्थित ट्रांसपोर्ट पर कैंटर को खड़ा कर ई-रिक्शा से संजय चौपला पर पहुंचा। यहां से यह तीनों लोग ई रिक्शा के माध्यम से ही बूढ़े बाबू के तालाब के पास पहुंच गए। चालक ने खेत में ले जाने की वजह पूछी तो युवकों ने कहा कि ईख के खेत में महिला बैठी हुई है। इसके बाद अंदर ले जाकर दोनों युवकों ने चालक के हाथ पैर बांधकर गला दबा दिया। इतना ही नहीं उसके पास से नकदी भी लूट ली। 

पहले मारा, फिर ट्रक के टायर व बैटरी भी चुराई

गजरौला नजीबाबाद रेलवे लाइन किनारे पर बूढ़े बाबू के तालाब में संजय का शव फेंकने के बाद हत्यारोपितोंं ने उसके कैंटर की चाबी ले ली और हसनपुर रोड से कैंटर को लाकर हाईवे किनारे स्थित जुबिलेंट फैक्ट्री के पास लाकर खड़ा कर दिया। यहां पर कैंटर के तीन टायर व बैटरी चोरी कर ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.