Move to Jagran APP

Coronavirus : पहली बार में नमूना रिजेक्ट, दूसरी बार में कोरोना पॉजिटिव, हिमगिरी में पड़ोसी भी दहशत में Moradabad News

एक बार कोरोना रिपोर्ट रिजेक्ट होने पर दोबारा रिपोर्ट में हुई पुष्टि। परिवार में मचा हड़कंप पडोसियों में भी हो रही घबराहट। विभाग ने शुरू की संपर्क में आए लोगों की तलाश।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 10:34 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 07:11 AM (IST)
Coronavirus : पहली बार में नमूना रिजेक्ट, दूसरी बार में कोरोना पॉजिटिव, हिमगिरी में पड़ोसी भी दहशत में  Moradabad News
Coronavirus : पहली बार में नमूना रिजेक्ट, दूसरी बार में कोरोना पॉजिटिव, हिमगिरी में पड़ोसी भी दहशत में Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। प्राइवेट लैब की जांच में हिमगिरी क्षेत्र का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने संबंधित व्यक्ति को तत्काल टीएमयू में भर्ती कराया है। जिले में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़कर 113 हो गई है।

loksabha election banner

बुधवार की शाम निजी पैथलैब से मिली रिपोर्ट मिलने के बाद निजी अस्पताल और परिवार के लोग सकते हैं। परिजनों के मुताबिक कोरोना संक्रमित किसी व्यक्ति के संपर्क में नहीं आए थे। कंधे में फोड़ा होने का आपरेशन कराया था। इसके बाद खून की उल्टी होने पर प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टरों ने डायलिसिस से पहले कोरोना की जांच कराई थी। हिमगिरी कालोनी के रहने वाले 45 वर्षीय व्यक्ति हरिद्वार के ज्वालापुर में मिठाई की दुकान चलाते हैं। दीपावली पर वे मुरादाबाद आए थे। उनके कंधे में फोड़ा था। उन्होंने कांठ रोड के एक निजी अस्पताल में आपरेशन कराया था। डायबिटीज होने की वजह से तबीयत में ज्यादा सुधार नहीं हुआ था तो वे हरिद्वार भी नहीं गए। 28 अप्रैल को उनकी तबीयत खराब हुई। यूरिन पास न होने पर उन्हें फिर अस्पताल में दिखाया गया था। 29 को डॉक्टरों ने कोरोना जांच के लिए नमूना भेजा था। नमूना रिजेक्ट हो गया। इसके बाद उन्हें खून की उल्टी हो गई। डॉक्टरों ने डायलिसिस का सुझाव दिया। दोबारा जांच के लिए निजी पैथलैब को नमूना भेज दिया। बुधवार की शाम रिपोर्ट पॉजिटिव आने से डॉक्टर और परिवार में हड़कंप मच गया। सीएमओ डॉ एमसी गर्ग ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को तत्काल टीएमयू में भर्ती कराया गया है।

कांठ के 13 जमाती मऊ में पकड़े, सत्यापन में जुटी पुलिस

कांठ : तहसील क्षेत्र के 13 जमातियों को मऊ पुलिस ने पकड़ लिया। मऊ के पुलिस प्रशासन ने थाना कांठ पुलिस से इस संबंध में जानकारी मांगी है। पुलिस सभी जमातियों के आवासीय ठिकाने का सत्यापन करने में जुटी है। इसके बाद इसकी रिपोर्ट मऊ पुलिस को भेजी जाएगी। दो माह पहले थाना क्षेत्र के ग्राम सलेमपुर गढ़ी से 13 जमाती कई  जिलों में घूमते हुए मऊ जनपद में पहुंचे। लॉकडाउन में भी वे लगातार भ्रमण करते रहे। मऊ जनपद के पुलिस प्रशासन ने ऐसे सभी 13 जमातियों को पकड़ लिाय। जमातियों ने अपने आप को थाना कांठ क्षेत्र के ग्राम सलेमपुर गढ़ी का निवासी बताया है। मऊ के पुलिस अधिकारियों ने मुरादाबाद के नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक सतीश कुमार को पत्र भेजा है। नोडल अधिकारी ने प्रभारी निरीक्षक थाना कांठ को सभी जमातियों के सत्यापन के निर्देश दिए हैं। नोडल अधिकारी के निर्देश पर थाना कांठ पुलिस ने ग्राम सलेमपुर गढ़ी में पहुंचकर जमातियों के नाम और पते नोट किए। 

रिपोर्ट दर्ज करने के बाद जमातियों की गिरफ्तारी की तैयारी

दिल्ली मरकज से लौटकर उत्तराखंड के जमातियों के संपर्क में रहे 15 तब्लीगी जमात में शामिल लोगों के खिलाफ  पुलिस ने मंगलवार को मुकदमा दर्ज किया था। अब इनकी गिरफ्तारी की तैयारी भी शुरू कर दी गई है।थाना काठ क्षेत्र के ग्राम गढ़ी निवासी नसीम अहमद, इरशाद, ताजिम, सफीक, दानिश, असगर हुसैन, मोहम्मद फैसलअ नफीस अहमद, मोहम्मद आमिर, सलमान, सारिक, ईदगाह नई बस्ती निवासी फरजान, शहजान, सुहेब और मुहल्ला पृथ्वी गंज निवासी रियाजुद्दीन उर्फ बादशाह ये सभी उत्तराखंड के रामनगर के मुहल्ला खतौली में रहे। इसके बाद कांठ पहुंचकर उन्होंने कोरोना संक्रमण की कोई जांच नहीं कराई। उत्तराखंड के पॉजिटिव मरीजों ने कांठ के इन 15 लोगों के मरकज में शामिल होने और अपने साथ रहने की जानकारी दी। 15  तब्लीगी जमात में शामिल लोगों में से 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद कांठ के मुहल्ला ईदगाह नई बस्ती और ग्राम गढ़ी को प्रशासन ने सील कर दिया है। इंस्पेक्टर पंकज कुमार द्विवेदी ने सभी 15 तब्लीगी जमात में शामिल लोगों के खिलाफ थाना कांठ में मुकदमा पंजीकृत कराया। थाना प्रभारी निरीक्षक कांठ अजय कुमार गौतम ने बताया कि जमात में शामिल जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, इन सभी ने तथ्यों को छुपाया और अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं कराई। इनकी गिरफ्तारी की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.