Move to Jagran APP

Amroha accident : एचटी लाइन की चपेट में आकर किसान की मौत, स्वजनों ने किया हंगामा

अमरोहा में करंट से किसान की मौत हो गई। स्वजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर किया हंगामा। गांव के कुछ लोगों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। इस मामले में पुलिस ने तीन सगे भाइयों के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 05:11 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 05:11 PM (IST)
Amroha accident : एचटी लाइन की चपेट में आकर किसान की मौत, स्वजनों ने किया हंगामा
अमरोहा में करंट से किसान की मौत के बाद परिवार के लोगों ने हंगामा किया।

अमरोहा, जेएनएन। खेत से घर लौट रहे किसान की करंट लगने से मौत हो गई। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। रोते-बिलखते स्वजन भी मौके पर आ गए। उन्होंने जमकर हंगामा किया और पड़ोसी खेत मालिक पर अवैध तरीके से नंगे तार बिछाने का आरोप लगाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

पोस्टमार्टम हाउस पर भी स्वजनों ने पुलिस और पोस्टमार्टम कर्मियों पर आरोपितों से मिलीभगत का आरोप लगाकर हंगामा किया। इस मामले में तीन सगे भाइयों के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह घटना देहात थाना क्षेत्र के गांव खैराती वाली मढैया की है। यहां पर किसान अनिल सैनी का परिवार रहता है। परिवार में पत्नी पूजा के अलावा तीन बेटी हैं। सोमवार शाम अनिल खेत पर गए थे। साढ़े छह बजे वह सिर पर पत्तों की गठरी रखकर घर लौट रहे थे। रास्ते में काफी नीचे से गुजर रही एचटी लाइन के तार की चपेट में आकर उनकी मौत हो गई। बताते हैं कि गांव हमीदपुर निवासी खेत मालिक ने धान बरसाने के लिए अवैध तरीके से तार डाल रखे हैं। ग्रामीणों ने अनिल को बिजली के तार में लिपटा देखा तो उनके होश उड़ गए। सूचना मिलते ही रोते-बिलखते स्वजन मौके पर पहुंचे। पड़ोसी खेत मालिकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सूचना मिलते ही एसओ सुरेेश गौतम फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। स्वजनों को समझा कर शांत किया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मंगलवार को स्वजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर हंगामा किया। उन्होंने पुलिस और पोस्टमार्टम कर्मियों पर आरोपितों से मिलीभगत का आरोप लगाया। मुकदमा दर्ज कर आरोपितों गिरफ्तारी नहीं करने पर रोड जाम करने की चेतावनी दी। एसओ ने बताया कि मृतक के पिता किशनलाल की तहरीर पर सगे भाई विजय, कलुआ और कैलाश के खिलाफ गैरइरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपितों को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.