Move to Jagran APP

Coronavirus : गाजियाबाद का एंबुलेंस चालक निकला कोरोना पॉजिटिव, आज थी शादी Sambhal news

गाजियाबाद के निजी अस्पताल में एंबुलेंस चालक सोमवार को कोरोना पॉजिटिव निकला। वहां उसे भर्ती करा दिया गया। चालक सम्भल के हयातनगर थानाक्षेत्र के दतावली का रहने वाला है

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 09:32 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 09:32 AM (IST)
Coronavirus : गाजियाबाद का एंबुलेंस चालक निकला कोरोना पॉजिटिव, आज थी शादी  Sambhal news
Coronavirus : गाजियाबाद का एंबुलेंस चालक निकला कोरोना पॉजिटिव, आज थी शादी Sambhal news

सम्भल, जेएनएन। गाजियाबाद के निजी अस्पताल में एंबुलेंस चालक सोमवार को कोरोना पॉजिटिव निकला। वहां उसे भर्ती करा दिया गया। चालक सम्भल के हयातनगर थानाक्षेत्र के दतावली का रहने वाला है और सोमवार को उसकी बरात बहजोई थानाक्षेत्र के ग्राम आलपुर मैथरा में जानी थी। इसी बीच किसी ने अफवाह फैला दी थी एंबुलेंस चालक गाजियाबाद से भागकर गांव आ गया और बरात लेकर जाने वाला है। विभाग सक्रिय हो गया और उसके परिवार के 22 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया। जबकि स्थानीय प्रशासन ने जब गाजियाबाद के सीएमओ से बात की तो पता चला कि वह पॉजिटिव है और एक मई से डीसीएच गाजियाबाद में भर्ती है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

गाजियाबाद के किसी निजी अस्पताल में हयातनगर थानाक्षेत्र के दतावली गांव निवासी 24 वर्षीय युवक एंबुलेंस चालक के पद पर कार्यरत है। वह मरीजों को लाने व ले जाने में संक्रमित हो गया। जांच में पॉजिटिव आने पर उसे भर्ती कर लिया गया। सोमवार को उसकी बरात गांव से आलपुर मैथरा जानी थी। इसी बीच गांव से किसी ने पवांसा सीएचसी को सूचना दी कि जो युवक बरात लेकर जाने वाला है वह संक्रमित है और भागकर गांव आ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस को सूचना दी। दोनों टीम गांव पहुंची और परिवार के 22 लोगों को गुन्नौर के आसरा योजना के क्वारंटाइन केंद्र में दाखिल करा दिया। एसीएमओ डॉ. अजफर कमाल ने कहा कि सीएमओ गाजियाबाद से बात हुई है। वहां से लिखित सूचना भी आ गई है। दतावली का युवक कोरोना संक्रमित है और वह डीसीएच गाजियाबाद में 1 मई से भर्ती है। वह कहीं नहीं भागा है। हालांकि एहतियातन उसके परिवार तथा पड़ोसियों को क्वारंटाइन किया गया है।

नई सराय से 22 आइसोलेट, 72 की रिपोर्ट निगेटिव

शहर के नए हॉटस्पाट बने नई सराय मुहल्ले को लेकर प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से सतर्क है। सोमवार को मुहल्ले से कोरोना संक्रमितों के परिवार तथा पड़ोस के 22 लोगों को जांच के लिए आइसोलेट किया गया। इन्हें क्वारंटाइन करते हुए सैंपल जांच को भेजा जाएगा।

जनपद में अब तक कुल 23 मरीज सामने आए हैं। इसमें से एक की मौत हो चुकी है जबकि आठ स्वस्थ हो चुके हैं। कुल 14 एक्टिव केस हैं। सोमवार की शाम 72 लोगों की रिपोर्ट आ गई जो निगेटिव है। जनपद में अब तक कुल 1358 आशंकितों की सैंपङ्क्षलग की जा चुकी है। इन लोगों में से 799 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुके हैं। इसक अलावा 372 लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। इसमें से 164 सैंपल रिजेक्ट हो चुके हैं। उधर नई सराय से चिकित्सा विभाग की टीम डॉ. नीरज शर्मा के नेतृत्व में पहुंची और 22 लोगों को लेकर जिला अस्पताल पहुंची। उधर पवांसा विकास खंड के ग्राम दतावली से 20 लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्वारंटाइन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.