Move to Jagran APP

गजब! जिनका बकाया बिजली बिल कम, उनका काट दिया कनेक्शन, करोड़ों के बकायेदारों के घर हो रहे रोशन

Amroha Electricity Department औद्योगिक नगरी में भी बिजली विभाग की कार्यशैली का अंदाज भी अजीबो-गरीब है। दस हजार से अधिक के बकायेदारों के तत्काल कनेक्शन काट दिए जाते हैं। वहीं करोड़ों की बकायेदार औद्योगिक इकाइयों व सरकारी दफ्तरों पर मेहरबानी बरती जा रही है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 06:49 PM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 06:49 PM (IST)
गजब! जिनका बकाया बिजली बिल कम, उनका काट दिया कनेक्शन, करोड़ों के बकायेदारों के घर हो रहे रोशन
दो कंपनियों पर तीन करोड़ 97 लाख 25 हजार रुपये का बिजली बिल बकाया, विद्युत आपूर्ति जारी

मुरादाबाद, (सौरव प्रजापति)। Amroha Electricity Department : औद्योगिक नगरी में भी बिजली विभाग की कार्यशैली का अंदाज भी अजीबो-गरीब है। दस हजार से अधिक के बकायेदारों के तत्काल कनेक्शन काट दिए जाते हैं। वहीं करोड़ों की बकायेदार औद्योगिक इकाइयों व सरकारी दफ्तरों पर मेहरबानी बरती जा रही है। उनकी न तो आपूर्ति रोकी जा रही और न ही कनेक्शन काटे गए हैं। ऐसे में विभागीय अधिकारी भी कठघरे में हैं। बिजली विभाग द्वारा वसूली करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया जा रहा है। इसके बाद भी शत- प्रतिशत बकाया बिल की वसूली नहीं हो पा रही है। जबकि बकाया बिलों की वसूली के लिए उच्चाधिकारियों द्वारा भी लगातार दबाव बनाया जा रहा है।

loksabha election banner

औद्योगिक क्षेत्र स्थित एएसपी सीलिंग कंपनी पर एक करोड़ 27 लाख और अलमेहताब कंपनी पर दो करोड़ 70 लाख 25 हजार रुपये का बिजली बिल बकाया है। दोनों कंपनियों पर तीन करोड़ 97 लाख 25 हजार रुपये का बिजली बिल है। बिजली विभाग के मुताबिक कंपनी द्वारा अभी तक इस बकाया का भुगतान नहीं किया है। बार-बार नोटिस देने के बाद भी कोई भुगतान न होने पर अब बिजली विभाग द्वारा दोनों कंपनियों को आरसी जारी कर दी गई है। इसके बावजूद भी बिल का भुगतान नहीं हुआ तो विभाग द्वारा कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी। ऐेसे ही बछरायूं नगर पालिका दफ्तर पर कई लाख रुपये का बिजली बिल बकाया होने पर बिजली विभाग ने सिर्फ आरसी जारी कर इतिश्री कर ली है।

सितंबर माह में 300 घरों में हो रहा अंधेरा, अधिकारियों के काट रहे चक्कर : सितंबर माह में बिजली विभाग द्वारा लगभग 300 ऐसे उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए हैं जिन पर दस हजार से अधिक का बिजली बिल बकाया है। कनेक्शन कटने के बाद अब उपभोक्ता बकाया की आधी रकम जुटाकर कनेक्शन जुड़वाने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। मगर, उनके कनेक्शन नहीं जुड़ रहे हैं। जेई साहब सिंह ने बताया कि नगर क्षेत्र में सितंबर माह में लगभग 300 कनेक्शन काटे गए हैं।

क्या कहतेे हैं अधिकारीः बिजली विभाग के एक्सईएन नीरज कुमार ने बताया कि दोनों कंपनियों के खिलाफ आरसी जारी की जा चुकी है। इसके बाद भी अगर बिल का भुगतान नहीं किया गया तो कनेक्शन काटने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बकाया बिल वसूलने के लिए बिजली विभाग पूरी तरह से जुटा हुआ है। भेदभाव के साथ कार्य नहीं किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.