Move to Jagran APP

उत्तराखंड के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने के बाद अमरोहा में भी अलर्ट, बढ़ सकता है गंगा का जलस्‍तर

Ganga water level in Amroha मानसून का समय भले ही न हो लेकिन अगले 12 घंटे में अमरोहा जनपद की सीमा में बह रही गंगा का जलस्तर काफी मात्रा में बढ़ सकता है। इस आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी कर द‍िया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2021 02:09 PM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2021 02:09 PM (IST)
उत्तराखंड के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने के बाद अमरोहा में भी अलर्ट, बढ़ सकता है गंगा का जलस्‍तर
गंगा का बढ़ सकता है जलस्तर, किनारे के गांवों को किया सचेत।

मुरादाबाद, जेएनएन। उत्तराखंड के जोशीमठ पर ग्लेशियर टूटकर गिरने से भारी तबाही मचने के साथ गंगा का जलस्तर बढ़ने की आशंका को लेकर अमरोहा मेें भी अलर्ट जारी कर द‍िया गया है। वहीं गंगा किनारे के बसे गांवों को भी सचेत किया गया है, बताया गया है क‍ि गंगा का जलस्‍तर कभी भी बढ़ सकता है ल‍िहाजा सावधान रहें। 

loksabha election banner

मानसून का समय भले ही न हो लेकिन अगले 12 घंटे में अमरोहा जनपद की सीमा में बह रही गंगा का जलस्तर काफी मात्रा में बढ़ सकता है। यह आशंका इसलिए जताई जा रही है। क्‍योंक‍ि उत्तराखंड के श्रीनगर से ऊपर जोशीमठ में ग्लेशियर टूटकर गिरने के बाद वहां भारी तबाही मची है।  इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तराखंड से सटे गंगा के नजदीक वाले जनपदों में अलर्ट जारी किया है। मुरादाबाद-अमरोहा के बाढ़ खंड के एक्सइएन मनोज कुमार ने बताया कि उत्तराखंड की घटना के मद्देनजर गंगा का जलस्तर भी बढ़ने के आसार हैं लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं की हरिद्वार डैम से गंगा में कितना पानी डिस्चार्ज किया जा रहा है। अभी ऊपर पानी को नियंत्रित करने के प्रयास भी चल रहे हैं। बताया कि इस हादसे का असर गंगा के जलस्तर पर रात 12 से दो बजे के बीच पड़ सकता है। इससे जिला अधिकारी को अवगत कराते हुए गंगा किनारे के गांवों को सचेत कराने का अनुरोध किया गया है। इधर तिगरी गंगा से सटे गांव दादा नगर में खलबली मच गई है। गांव के दयानन्द ने बताया कि गांव में गंगा का जलस्तर बढ़ने पर पानी आने की सूचना मिली है। जिसको लेकर ग्रामीण सावधान हो रहे हैं। 

यह भी पढ़ें 

मुरादाबाद ​​​​​जिला अस्पताल में मोबाइल की रोशनी में क‍िया गया ऑपरेशन, जांच में ये सच्‍चाई आई सामने

सामूह‍िक दुष्‍कर्म के बाद क‍िशोरी ने द‍िया बेटी को जन्‍म, प‍िता बना 55 साल का मुरारी, पत्‍नी बोली-पत‍ि संतान पैदा करने लायक नहीं 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.