Move to Jagran APP

दो दिन बाद पता चलेगा कि कोरोना से लड़ने के लिए मुरादाबाद के स्वास्थ्य विभाग की टीम कितनी है तैयार, जानें कैसे

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आने पर बच्चों के लिए के लिए मुरादाबाद के स्वास्थ्य विभाग की क्या तैयारी है इसका परीक्षण 27 अगस्त को किया जाएगा। माक ड्रिल करके एल टू अस्पताल में बच्चों के लिए तैयार गहन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) की तैयारी को देखा जाएगा।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 11:50 AM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 11:50 AM (IST)
दो दिन बाद पता चलेगा कि कोरोना से लड़ने के लिए मुरादाबाद के स्वास्थ्य विभाग की टीम कितनी है तैयार, जानें कैसे
एल टू अस्पताल के आइसीयू का होगा निरीक्षण

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आने पर बच्चों के लिए के लिए मुरादाबाद के स्वास्थ्य विभाग की क्या तैयारी है, इसका परीक्षण 27 अगस्त को किया जाएगा। माक ड्रिल करके एल टू अस्पताल में बच्चों के लिए तैयार गहन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) की तैयारी को देखा जाएगा।मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना है। माना जा रहा है कि तीसरी लहर में कोरोना से बच्चे सबसे अधिक प्रभावित होंगे।

loksabha election banner

बच्चों के लिए एल टू अस्पताल में तीस बेड का गहन चिकित्सा कक्ष तैयार किया गया है। बच्चों के इलाज के लिए सभी प्रकार की दवाईयां आदि उपलब्ध कराया गया है। 27 अगस्त को तीसरी लहर में बच्चों की इलाज के लिए क्या तैयारी है, इसको लेकर माक ड्रिल किया जाएगा। एल टू अस्पताल में इलाज के लिए दवाई आदि की व्यवस्था, इलाज करने वाले चिकित्सक व पैरा मेडिकल स्टाफ की व्यवस्था आदि को देखा जाएगा।

जिले में लगाए गए 13 हजार से अधिक को टीकाः जिले में आज भी 66 स्थानों पर कोरोना का टीका लगाने के लिए शिविर लगाया गया। जिसमें 13466 लोगों टीके लगाए।स्वास्थ्य विभाग जिले में एक साथ अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए 27 अगस्त को मेगा डे बनाने जा रहा है। जिसमें 40 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाना प्रस्तावित है।सरकारी व प्राइवेट लैब की जांच में मंगलवार को भी कोई कोरोना संक्रमति रोगी नहीं मिले हैं। एक कोरोना संक्रमति रोगी ठीक हो गए है। जिले में दो कोरोना संक्रमित रोगी है।

पेड़ों की रक्षा का लिया संकल्प : वृक्षों की रक्षा के लिए पर्यावरण इकोलोजिस्ट उत्थान समिति की ओर से संकल्प लिया गया। रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में पेड़ों की रक्षा करने का संकल्प लेने के लिए नगर निगम की नर्सरी में पहुंचे। यहां सौ साल पुराने बरगद के पेड़ का छूकर रक्षा का संकल्प लिया। इस मौके पर पर्यावरण इकोलोजिस्ट उत्थान समिति के सलाहकार राम सिंह बिष्ट, महेश चंद्रा शर्मा, हरि वल्लभ देवरानी उत्कर्ष बिष्ट, स्वरूप सिंह रावत, नैपाल सिंह, रमेश सिंह आर्य, डा.भारत भूषण अग्रवाल, प्रिंस चौहान, कपिल कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.