Move to Jagran APP

रोजगार नहीं मिला तो दोस्तों ने मिलकर बनाया लूट गिरोह, उधार बाइक मांगकर करने लगे चेन स्नैचिंग

Chain Snatching Gang in Moradabad मझोला पुलिस ने चेन स्नेचिंग करने वाले गिरोह के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपितों के पास से लूटी गई चेन को बरामद कर लिया। जबकि इस गिरोह का एक आरोपित अभी फरार है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 01:07 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 01:07 PM (IST)
रोजगार नहीं मिला तो दोस्तों ने मिलकर बनाया लूट गिरोह, उधार बाइक मांगकर करने लगे चेन स्नैचिंग
पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

मुरादाबाद, जेएनएन। Chain Snatching Gang in Moradabad : मझोला पुलिस ने चेन स्नेचिंग करने वाले गिरोह के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपितों के पास से लूटी गई चेन को बरामद कर लिया। जबकि, इस गिरोह का एक आरोपित अभी फरार है। आरोपित दोस्तों से बाइक मांगकर लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। पुलिस लाइन सभागार में लूट की घटनाओं का पर्दाफाश करते हुए एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि मझोला थाना क्षेत्र में बीते तीन नवंबर को बाइक सवार बदमाशों ने घर के बाहर बैठी महिला से कुंडल छीन लिए थे।

loksabha election banner

वहीं, इसके बाद 19 नवंबर को बुद्धि विहार में घर के बाहर बैठी महिला के गले से सोने की चेन लूटकर बाइक सवार बदमाश भाग निकले। इन घटनाओं का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस पर दबाव भी बढ़ता जा रहा था। सीसीटीवी फुटेज से लुटेरों की पहचान करने के बाद पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की। सोमवार को मझोला पुलिस के साथ ही एसओजी की टीम ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया।

पकड़े गए आरोपित सचिन सम्भल जनपद के बहजोई थाना क्षेत्र के गांव अजीमाबाद गांव का निवासी है। वह मझोला थानाक्षेत्र के सूर्य नगर में किराए का कमरा लेकर रहता था। वहीं, दूसरा आरोपित शहबाज छजलैट थाना क्षेत्र के गांव कूड़ा मीरपुर का रहने वाला है। दोनों के पास से पुलिस ने लूटी गई सोने की चेन और दो हजार चार सौ रुपये, तमंचा और दो कारतूस के साथ ही लूट के दौरान उपयोग की गई बाइक बरामद की है। दोनों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

गुमराह करने की कर रहे कोशिश : एएसपी सागर जैन ने बताया कि आरोपित शहबाज शातिर है। पहले बताया कि चेन स्नेचिंग के लिए दोस्तों की बाइक मांगते थे। जबकि जांच में पता चला कि मझोला में लूट के लिए जिस बाइक का इस्तेमाल किया गया था, वह बाइक मुगलपुरा थाना क्षेत्र निवासी शिवा राजपूत के नाम पंजीकृत है। बुद्धि विहार निवासी भूरी के साथ चेन लूट के समय बाइक शिवा राजपूत चला रहा था, जबकि सचिन ने चेन पर झपट्टा मारा था। इससे पहले आरोपितों ने किसकी बाइक मांगकर लूट में इस्तेमाल की है, इस बात की जांच की जा रही है।

पीड़िता ने दी सुधरने की नसीहत : बुद्धि विहार निवासी भूरी के साथ पकड़े गए बाइक सवार बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस लाइन में जिस समय आरोपित पहुंचे, उस दौरान पीड़ित भूरी भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने आरोपित सचिन को देखते ही पहचान लिया। उन्होंने आरोपित पर गुस्सा न दिखाते हुए उसे समझाने का प्रयास किया। उन्होंने आरोपित से कहा कि यह काम गलत है। भविष्य में इस तरह की काम मत करना, अभी तुम लोगों की उम्र बहुत कम हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.