Move to Jagran APP

पत्नी का हत्यारोपित मुरादाबाद ज‍िला अस्‍पताल से हो गया था फरार, पुलिस ने 24 घंटे के अंदर क‍िया गिरफ्तार

जिला अस्पताल में पत्नी का हत्यारोपित इलाज कराने के बाद होमगार्ड को चकमा देकर फरार हो गया था। नागफनी थाना पुलिस ने 24 घंटे में फरार हत्यारोपित राजू को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के सामने से गिरफ्तार कर लिया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 02:53 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 02:53 PM (IST)
पत्नी का हत्यारोपित मुरादाबाद ज‍िला अस्‍पताल से हो गया था फरार, पुलिस ने 24 घंटे के अंदर क‍िया गिरफ्तार
सोमवार की दोपहर होमगार्ड को चकमा देकर हुआ था फरार।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिला अस्पताल में पत्नी का हत्यारोपित इलाज कराने के बाद होमगार्ड को चकमा देकर फरार हो गया था। नागफनी थाना पुलिस ने 24 घंटे में फरार हत्यारोपित राजू को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के सामने से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि हत्यारोपित दूसरे राज्य में भागने की फिराक में था।

prime article banner

नागफनी थाना क्षेत्र के बंग्लागांव में एक अप्रैल को संदीप की बेटी निधि का शव घर के पलंग पर पड़ा था। जबकि उसका पति राजू उर्फ राजकुमार पंखे से लटकने की कोशिश कर रहा था। संदीप के साथ अन्य परिजन जब कमरे का ताला तोड़कर अंदर गए तो नजारा देखकर होश उड़ गए। पुलिस को सूचना देने के बाद राजू को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम को भेज दिया था। इसके बाद मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। उनका कहना था कि करीब छह माह पहले ही उन्होंने निधि का विवाह गजरौला थाना क्षेत्र के ग्राम ईश्वरपुर निवासी राजू के साथ किया था। मायके वालों के अनुसार विवाह के वक्त उन्होंने करीब छह लाख रुपये खर्च किए थे। संदीप के अनुसार होली के मौके पर राजू ससुराल आया और तब से यही रह रहा था। मायके वालों का कहना था कि दहेज की मांग पूरी न होने पर राजू ने पहले निधि का गला घोटकर हत्या कर दी। बाद में खुद फांसी पर लटकने का नाटक करने लगा। संदीप की तहरीर के आधार पर राजू के खिलाफ नागफनी थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया था।जबकि राजू पर साल 2015 में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। उस समय आरोपित ने किशोरावस्था में अपने गांव के युवक की गला दबाकर हत्या कर दी थी।

हथकड़ी से हाथ निकालकर हुआ था फरार

जिला अस्पताल से हत्यारोपित राजू होमगार्ड कलुआ को चकमा देकर फरार हो गया था। हत्यारोपित की निगरानी करने के लिए दो सिपाही व एक होमगार्ड की ड्यूटी लगाई गई थी। जिस समय सिपाही खाना खाने के लिए बाहर गए थे, उसी दौरान होमगार्ड को चकमा देकर राजू हाथ की हथकड़ी खोलकर फरार हो गया था। नागफनी थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि आरोपित ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपित को जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.