प्लाईवुड फैक्ट्री की मशीन से जलकर मजदूर की मौत, परिवार वालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए किया हंगामा

Accident in Plywood Factory प्लाईवुड फैक्ट्री की मशीन में जलकर एक मजदूर की मौत हो गई। परिवार वाले मौत की सूचना मिलने पर फैक्ट्री पहुंची और प्रबंधन पर हत्या का करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। रुपये देकर मामले को रफा दफा करने का भी आरोप लगाया।

Samanvay PandeyPublish: Thu, 20 Jan 2022 01:24 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 01:24 PM (IST)
प्लाईवुड फैक्ट्री की मशीन से जलकर मजदूर की मौत, परिवार वालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए किया हंगामा

रामपुर, जेएनएन। Accident in Plywood Factory : प्लाईवुड फैक्ट्री की मशीन में जलकर एक मजदूर की मौत होने की सूचना पर पहुंचे स्वजन फैक्ट्री प्रबंधन पर हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। चंद रुपये देकर मामले को रफा दफा करने का आरोप लगाया। उधर, पुलिस ने दो व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। नैनीताल हाईवे पर रेलवे फाटक के निकट दुर्गा डोर प्लाईवुड फैक्ट्री है। क्षेत्रों के सैकड़ों मजदूर यहां प्लाई बनाने का काम करते हैं।

सोमवार की रात इसी फैक्ट्री में पीलीभीत जनपद के इमलिया गांव निवासी बाबूराम के 22 वर्षीय पुत्र आशीष कुमार की हीटर में गिरकर मौत हो गई। पुलिस ने जले शव को कब्जे में लेकर मृतक के स्वजन को अवगत करवाया था। सूचना पर फैक्ट्री पहुंचे स्वजन ने जमकर हंगामा काटा। बुधवार की दोपहर स्वजन ने पुलिस को हत्या करने की तहरीर सौंपी। वहीं पुलिस के साथ फैक्ट्री पहुंचने पर संचालक से जमकर नोकझोंक हुई।

यहां भी पुत्र की हत्या करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने फैक्ट्री में काम करने वाले अन्य मजदूरों से बात कर जानकारी की। फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी चेक किया तथा ठेकेदार समेत दो लोगों को हिरासत में ले लिया। दोनों व्यक्तियों को चौकी लाकर उनसे पूछताछ की जा रही थी। स्वजन ने आरोप लगाया कि उनके पुत्र की मौत हो जाने के बावजूद फैक्ट्री की ओर से कोई सूचना उन्हें नहीं दी गई।

उन्हें जब अन्य लोगों से जानकारी मिली तो उन्होंने फैक्ट्री के मुख्य कर्मचारियों तथा उसके संचालक से संपर्क किया। बाद में वह लोग फैक्ट्री में बात करने पहुंचे तो फैक्ट्री संचालक ने उन्हें भीतर तक घुसने नहीं दिया। आरोप लगाया कि फैक्ट्री संचालक जबरदस्ती उनके पुत्र व अन्य मजदूरों से नियमों के विरुद्ध मेहनत और अधिक काम करवाते थे। प्रभारी निरीक्षक तेजवीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के उपरांत ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Edited By Samanvay Pandey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept