Move to Jagran APP

रेलवे की तर्ज पर रोडवेज चलाएगा एसी बसें, यात्रा के लिए करना होगा ये काम Moradabad News

क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने बताया कि मुख्यालय ने एसी बसों को तैयार रखने का आदेश दिया है। मुख्यालय के आदेश पर ही यात्री बसों का संचालन शुरू किया जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 10:02 AM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 10:03 AM (IST)
रेलवे की तर्ज पर रोडवेज चलाएगा एसी बसें, यात्रा के लिए करना होगा ये काम  Moradabad News
रेलवे की तर्ज पर रोडवेज चलाएगा एसी बसें, यात्रा के लिए करना होगा ये काम Moradabad News

मुरादाबाद (प्रदीप चौरसिया)। दो माह से अधिक समय से फंसे लोगों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रेलवे की तर्ज पर अब रोडवेज प्रबंधन एसी बसें चलाने की तैयारी में है। इसके लिए यात्रियों को ऑनलाइन टिकट लेना होगा। कन्फर्म सीट वाले यात्रियों को सफर की अनुमति दी जाएगी।

loksabha election banner

विभाग ने तैयार की योजना

रोडवेज प्रबंधन ने लॉकडाउन थ्री के खत्म होने के बाद रेलवे की तर्ज पर एसी बसें चलाने की योजना तैयार की है। सामान्य बसों में आनलाइन टिकट लेने की व्यवस्था नहीं होती है, इसलिए फिलहाल गैर एसी बसें चलाने पर विचार नहीं किया जा रहा है। उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राज शेखर ने एसी बसों को तैयार रखने का आदेश दिया है।

हर बस अड्डे पर पांच सदस्यीय टीम जांचेगी व्यवस्था

रोडवेज ने बसों को चलाने के लिए प्रत्येक बस अड्डे पर पांच सदस्यीय समिति बनाने का आदेश दिया है। समिति के सदस्य आनलाइन टिकट बुक कराने वाले की पहले जाचं करेंगे। उसके बाद उन्हें बसों में बैठने की अनुमति दी जाएगी।

मास्क पहनना होगा अनिवार्य

यात्री को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। बीमार या हाई फीवर वाले यात्रियों को बस में सवार नहीं होने दिया जाएगा। बीच रास्ते में यात्रियों को नहीं बैठाया जाएगा। दूसरे चरण में नियम को सरल करने की योजना है।

सिर्फ 25 यात्री होंगे सवार

शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए बसों की सीटों को एडजस्ट किया गया है। सामन्यत: एसी बस में 40 सीटें होती हैं, लेकिन शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए सिर्फ 25 सीटों की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा कोई अतिरिक्त यात्री बस में सवार नहीं हो सकेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.