Move to Jagran APP

आम आदमी पार्टी यूपी चुनाव 2022 में नहीं करेगी किसी से गठबंधन, अमरोहा से इस खास शख्स को बनाया उम्मीदवार

UP Vidhan Sabha Election 2022 यूपी विधानसभा चुनाव 2022 आम आदमी पार्टी किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी ने यूपी की 150 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इससे पार्टी के यूपी में अकेले ही चुनाव लड़ने के आसार दिख रहे हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 09:31 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 09:31 AM (IST)
आम आदमी पार्टी यूपी चुनाव 2022 में नहीं करेगी किसी से गठबंधन, अमरोहा से इस खास शख्स को बनाया उम्मीदवार
बसपा व भाजपा के बाद आम आदमी पार्टी ने भी हसनपुर विधानसभा से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

अमरोहा, जेएनएन। Aam Aadmi Party ticket list :  यूपी विधानसभा चुनाव 2022 आम आदमी पार्टी अकेले ही लड़ेगी। यूपी में आप ने किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं किया है और अपने उम्मीदवारों की घोषणा करनी शुरू कर दी है। अभी तक आप ने यूपी 150 सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा की हैै।बसपा व भाजपा के बाद आम आदमी पार्टी ने भी हसनपुर विधानसभा से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

loksabha election banner

पुलिस की नौकरी से वीआरएस लेकर राजनीति में सक्रिय हुए गांव लुहारी खादर निवासी अमर सिंह खडगवंशी को मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष रूपचंद चैहान ने बताया कि प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अमर सिंह खडगवंशी को हसनपुर से प्रत्याशी घोषित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि बसपा से फिरे सिंह गुर्जर, भाजपा से मौजूदा विधायक महेंद्र सिंह खडगवंशी प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं। क्षेत्र की जनता की निगाहें अब सपा व कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित होने की तरफ टिकी हैं।

सेवक बनकर करूंगा काम : नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र नागपाल ने रविवार की शाम बिजनौर रोड स्थित एक वैंक्वेटहाल में पत्रकारों से वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विस चुनाव में भाजपा की सरकार बनेगी। बीजेपी की लोकपि्रयता को देखकर समाजवादी पार्टी पूरी तरह बौखला गई है। क्षेत्र की जनता के विकास के लिए मैं हमेशा तत्परता रहूंगा। सेवक बनकर काम करूंगा। पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी लोगों का सहयोग बेहद जरूरी है। इस दौरान तमाम पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

पूर्व मंत्री ने दरगाह पर की चादरपोशी : रविवार को समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री कमाल अख्तर ने शहर स्थित शाह विलायत दरगाह पर चादरपोशी की और मुल्क व कौम की तरक्की को दुआ मांगी। इस दौरान उनके साथ तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

धनौरा सीट रालोद को देने की उठने लगी मांग : नगर में जाट समाज की एक पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने कहा कि अगर, मंडी धनौरा विधानसभा सीट रालोद के खाते में नहीं गई तो जाट समाज के लोग चुनाव का बहिष्कार करेंगे। उन्होंने सीट रालोद काे देते हुए क्षेत्रीय प्रत्याशी को मैदान में उतारने की मांग उठाई है।रविवार को आयोजित हुई पंचायत में गांव कुमराला बहादुर निवासी सर्वेद्र सिंह ने कहा कि धनौरा विधानसभा का जाट समाज व अन्य कई समाज के लोग राष्ट्रीय लोकदल की सीट चाहते हैं।

अगर यह सीट समाजवादी पर जाती है तो जाट समाज अधिक संख्या में एकत्र होकर विरोध करेगा। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द विधानसभा धनौरा से प्रतिनिधि मंडल की कमेटी बनाकर राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के पास पहुंचकर सीट की मांग करेंगे। पंचायत में पवन गिल , कुलदीप सिंह, राजीव सिंह, हैप्पी प्रधान,संजय प्रधान, रविंदर, सत्येंद्र, नमित, सुभाष ठेकेदार, सीताराम, प्रेम राज सिंह, मोनू चौधरी, सुरेंद्र सिंह, अमन चौधरी, मोहित चौधरी, मोहित सिंधु, विक्रम चौहान, प्रदीप सिंह, अरुण चौधरी, विपिन चौधरी, टीटू आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.