Move to Jagran APP

उप्र बोर्ड के परीक्षा केंद्रों को लेकर 90 आपत्तियां आईं

जागरण संवाददाता मुरादाबाद उप्र बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में 125 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 04:10 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 04:10 AM (IST)
उप्र बोर्ड के परीक्षा केंद्रों को लेकर 90 आपत्तियां आईं
उप्र बोर्ड के परीक्षा केंद्रों को लेकर 90 आपत्तियां आईं

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद: उप्र बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में 125 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, इनमें आपत्तियों की भरमार है। परीक्षा केंद्र बनाए जाने को लेकर 90 आपत्तियां आई हैं। माध्यमिक शिक्षा परिषद से बने इन परीक्षा केंद्रों में सबसे ज्यादा उनकी आपत्तियां हैं, जिनके परीक्षा केंद्र काटकर नए बनाए गए हैं। वहीं बालक और बालिकाओं के मूल विद्यालय से दूरी को लेकर भी आपत्तियां आई हैं। यह आपत्तियां स्कूलों की हैं। बालकों के मूल विद्यालय से परीक्षा केंद्र की दूरी 10 किमी और बालिकाओं के परीक्षा केंद्र की दूरी पांच किमी होनी चाहिए। लेकिन, कई ऐसे परीक्षा केंद्र बना दिए, जिनकी दूरी मानको से अधिक है। एसडीएम के माध्यम से अब इन आपत्तियों के सापेक्ष जांच की जा रही है। 125 परीक्षा केंद्रों की सूची माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से हाल ही में जारी जुई है। लेकिन, जो कालेज परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, उनको लेकर 90 आपत्ति आई हैं। इस चुनाव की व्यस्तता में आपत्तियों का निस्तारण करने में भी देरी हो रही है। इन परीक्षा केंद्रों में कोई मूल कालेज से दस किमी से अधिक दूरी पर बना दिए गए तो कहीं परीक्षा के हिसाब से उचित व्यवस्था नहीं है। वहीं, जिनके परीक्षा केंद्र कटे हैं, उन्होंने भी दूसरों को परीक्षा केंद्र बनाने को लेकर खामियां गिनाई हैं। अब यह आपत्तियां जिला स्तर की कमेटी बनाएगी। इन आपत्तियों को जिला स्तर की कमेटी दूर करेगी।

loksabha election banner

----

परीक्षा केंद्रों को लेकर आईं आपत्तियों को दूर करने से पहले एसडीएम अपने स्तर से जांच कर रहे हैं। अगर आपत्तियां सही हैं तो उनको दूर किया जाएगा। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में इस संबंध में बैठक होगी। जिसमें इनका निस्तारण होगा।

-अरुण कुमार दुबे, डीआइओएस।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.