Move to Jagran APP

नौ दिन में 603 लोगों को कुत्तों ने किया जख्मी

मेहंदी अशरफी मुरादाबाद जिले में आवारा आतंक की वजह से बच्चों का घरों से निकलना मुश्ि

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 05:10 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 05:10 AM (IST)
नौ दिन में 603 लोगों को कुत्तों ने किया जख्मी
नौ दिन में 603 लोगों को कुत्तों ने किया जख्मी

मेहंदी अशरफी, मुरादाबाद :

loksabha election banner

जिले में आवारा आतंक की वजह से बच्चों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। नौ दिन में 603 लोगों को कुत्ते काट चुके हैं। जिला संयुक्त अस्पताल में प्रतिदिन 50 से 100 लोगों को एंटी रेबीज लगाया जा रहा है। ब्लॉक में एंटी ऐबीज नहीं होने की वजह से सभी लोग जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। आवारा आतंक की वजह से हालात ये हो गए हैं कि बच्चों को अकेले घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। मूंढापांडे, कांठ, बिलारी, कुंदरकी, ताजपुर, ठाकुरद्वारा, डिलारी आदि क्षेत्रों से प्रतिदिन मरीज आ रहे हैं। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेंद्र कुमार ने बताया कि एंटी रेबीज डोज प्रतिदिन मरीजों को लगाई जा रही है।

दिन, मरीज संख्या

01 जनवरी, 56,

02 जनवरी, 83,

04 जनवरी, 106,

05 जनवरी, 104,

06 जनवरी, 53,

07 जनवरी, 68,

08 जनवरी, 96,

09 जनवरी, 37,

इन मुहल्लों में सबसे अधिक खतरा

असालतपुरा, गलशहीद, करूला पीर का बाजार, लाइनपार, चाऊ की बस्ती, पीएसी, ट्रांसपोर्टनगर, फीलखाना, अंडे वालान, डिप्टी गंज, चक्कर की मिलक आदि क्षेत्रों में आवारा आतंक की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है।

कुत्ते पकड़वाने के लिए यहां करें संपर्क

नगर निगम के 70 वार्डों में आवारा आतंक की वजह से लोगों का निकलना भी दुश्वार हो चुका है। इसके लिए नगर निगम के कंट्रोल रूम का नंबर 9105900538 पर कॉल करके कुत्तों की जानकारी दें। टीम कुत्तों को पकड़ने के लिए मौके पर जाएगी।

दोगुना हुई कुत्तों के काटने से घायलों की संख्या

पिछले एक महीने में कुत्तों का आतंक तेजी से बढ़ा है। सितंबर, अक्टूबर और नवंबर तक जिला अस्पताल में इंजेक्शन लगवाने वालों की संख्या प्रतिदिन 55 से 60 थी। नवंबर के अंतिम सप्ताह से संख्या बढ़ने लगी। जनवरी तक बढ़ते-बढ़ते यह संख्या दोगुनी हो गई। अब प्रतिदिन वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या 110 तक पहुंच चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.