Move to Jagran APP

Corona Virus Update: रामपुर में 15 योद्धाओं ने जीती कोरोना से जंग

जिले में कोरोना के मामले अब कम हो गए हैं। सोमवार को आई रिपोर्ट में मात्र दो लोग कोरोना संक्रमित मिले जबकि 414 आशंकितों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। राहत की बात यह है कि पुराने 15 मरीज ठीक हो गए हैं।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 04:22 PM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 04:22 PM (IST)
Corona Virus Update: रामपुर में 15 योद्धाओं ने जीती कोरोना से जंग
रामपुर में 15 योद्धाओं ने जीती कोरोना से जंग

रामपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना के मामले अब कम हो गए हैं। सोमवार को आई रिपोर्ट में मात्र दो लोग कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 414 आशंकितों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। राहत की बात यह है कि पुराने 15 मरीज ठीक हो गए हैं। उनकी आइसाेलेशन अवधि पूरी होने पर डिस्चार्ज कर दिया है। कोरोना के नोडल अधिकारी एवं प्रभारी सीएमओ डा. मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि 22 अक्टूबर के रुके हुए नौ सेंपल की रिपोर्ट मिली है, जिसमें दो पाजिटिव केस मिले हैं और सात निगेटिव हैं। 23 अक्टूबर को भेजे सेंपल में एक भी पाजिटिव केस नहीं मिला है, जबकि 407 आशंकितों की जांच रिपोर्ट निगेटिव है। एक दिन पहले हुए एंटीजन टेस्ट में भी कोई पाजिटिव केस नहीं मिला। प्रभारी सीएमओ ने बताया कि जिले के लिए यह अच्छी बात है कि यहां कोरोना के मामले कम हो रहे हैं। नए केस कम मिल रहे हैं और पुराने मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। एक माह पहले तक यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 500 तक पहुंच गई थी, जो अब घटकर 100 से भी नीचे आ गई है। हालांकि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है, इसलिए लोग लापरवाही न करें। कोरोना से बचाव के लिए मास्क जरूर पहनें। शारीरिक दूरी का पालन करें और हाथों को बार-बार साबुन या सैनिटाइजर से साफ करते रहें। गौतलब है कि जिले में कोरोना के अब तक 5047 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 4922 ठीक हो चुके हैं, जबकि 49 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 76 सक्रिय मरीज रह गए हैं।

loksabha election banner


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.