Move to Jagran APP

मुरादाबाद की 137 सहायिकाएं बनीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, दूसरे चरण के ल‍िए नियुक्ति प्रक्रिया शुरू

जिले की 137 सहायिकाओं को प्राथमिकता के आधार पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर नियुक्त कर दिया गया है। विधवा महिलाओं को प्राथमिकता पर नियुक्ति दिए जाने काम चल रहा है। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि नियुक्ति किए जाने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 01:58 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 01:58 PM (IST)
मुरादाबाद की 137 सहायिकाएं बनीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, दूसरे चरण के ल‍िए नियुक्ति प्रक्रिया शुरू
सहायिकाओं की नियुक्ति किए जाने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। जिले की 137 सहायिकाओं को प्राथमिकता के आधार पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर नियुक्त कर दिया गया है। इसके बाद विधवा महिलाओं को प्राथमिकता पर नियुक्ति दिए जाने काम चल रहा है।

loksabha election banner

मुरादाबाद में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया चल रही है। नियुक्ति में शासनादेश के मुताबिक सहायिकाओं को प्राथमिकता देकर सबसे पहले मौका दिए जाना था। इसलिए चयन समिति ने प्रपत्रों की जांच करने के बाद 137 सहायिकाओं को प्राथमिकता देकर आंगनबाड़ी के पद पर नियुक्त कर दिया है। अब उनके स्थान पर सहायिकाओं के पद रिक्त हो गए हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुपमा शांडिल्य ने बताया कि आंगनबाड़ी के पदों पर सहायिकाओं की नियुक्ति किए जाने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब दूसरे चरण में विधवा महिलाओं की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। आरक्षण के हिसाब से सभी नियुक्तियां हो रही हैं। विधवा महिलाओं के बाद आरक्षण के दायरे में जो आवेदन करने वाली आएंगी उनकी नियुक्ति पूरी पारदर्शिता के साथ होगी।

आइएफटीएम के चार छात्रों को जाब आफर : आइएफटीएम विश्वविद्यालय के चार विद्यार्थियों दीपू कुमार, मनोज कुमार, अंकित कुमार, कुंवरपाल सिंह को सोहन लाल कमोडिटी मैनेजमेंट प्रा. नई दिल्ली ने जाब के लिए चयनित किया है। हरविंदर सिंह को महाराष्ट्र स्थित जैन इरिगेशन सिस्टम लिमिटेड में जाब के लिए चुना गया है। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. महेंद्र प्रसाद पांडेय ने जाब के लिए चयनित होने पर उत्साह जताया है। प्रो. पांडेय ने एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष असिस्टेंट प्रोफेसर डा. रमेश पाल के प्रयासों को सराहा है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के बहुआयामी विकास एवं उनके प्लेसमेंट कराने हेतु हम सभी को अपने-अपने स्तर पर सदैव प्रयासरत रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें :-

Railway Bonsai Plantman : यू-ट्यूब ने रेलवे गार्ड को बना दिया बोनसाई पौधामैन, 10 साल में 70 से अधिक पौधे क‍िए तैयार

सीएमओ के वरिष्ठ लिपिक ने र‍िटायर कर्मी से मांगी 60 हजार की र‍िश्‍वत, वीडियो वायरल होने के बाद मुकदमा दर्ज

Todays Horoscope 24 September 2021 : मेष और मिथुन राशि के लोगों का आज हो सकता है विवाद

मुकदमेबाजी में फंसे अब्दुल्ला की विधायक निधि के 2.38 करोड़ रुपये, व‍िकास कार्यों पर नहीं हो पाया खर्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.