Move to Jagran APP

Coronavirus :सम्भल में दो सिपाही समेत 11 कोरोना संक्रमित, जिले में लगातार बढ़ रही हॉटस्पॉट की संख्या Sambhal News

मुरादाबाद मंडल के सम्भल जिले में भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीज बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को आई रिपोर्ट ने पुलिस महकमे के भी होश उड़ा दिए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 07:04 PM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 08:05 AM (IST)
Coronavirus :सम्भल में दो सिपाही समेत 11 कोरोना संक्रमित, जिले में लगातार बढ़ रही हॉटस्पॉट की संख्या Sambhal News
Coronavirus :सम्भल में दो सिपाही समेत 11 कोरोना संक्रमित, जिले में लगातार बढ़ रही हॉटस्पॉट की संख्या Sambhal News

सम्भल, जेएनएन।  कोरोना संक्रमण के एक साथ 11 नए मरीज मिलने से शनिवार को जिले में हड़कंप मच गया। इसमें छह कोरोना योद्धा शामिल हैं। बहजोई थाने के अंतर्गत आने वाले पाठकपुर पुलिस चौकी के दो कांस्टेबिल भी शामिल हैं। इसके अलावा कोविड अस्पताल नरौली में तैनात तीन तथा राधा गोङ्क्षवद क्वारंटाइन सेंटर चन्दौसी का एक स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना संक्रमित निकले हैं। इसके अलावा शेष पांच लोग ऐसे हैं जो प्रवासी हैं तथा एक सप्ताह के अंदर यह देहरादून, लखीमपुर खीरी, अहमदाबाद और नोएडा से अपने अपने घरों को आए थे। आने के साथ ही इन सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया था।

loksabha election banner

शनिवार को जनपद में 11 लोगों की कोरोना जांच पॉजिटिव आई है। पाठकपुर पुलिस चौकी पर तैनात 24 वर्षीय सिपाही की तबीयत कई दिन से खराब चल रही थी। उन्हें लगातार बुखार आ रहा था। उनके साथ ही 38 वर्षीय कांस्टेबिल को भी यही दिक्कत हुई। ऐसे में चौकी इंचार्ज ने एहतियातन दोनों सिपाहियों को कोरोना की जांच कराने का सुझाव दिया था। यहां से तीन सिपाहियों के सैंपल जांच को भेजे गए थे। जब रिपोर्ट आई तो दोनों पॉजिटिव निकले जबकि एक की रिपोर्ट निगेटिव निकली। इसी प्रकार कोविड नरौली अस्पताल में तैनात एक स्वीपर व दो अन्य स्टाफ के सैंपल भी एहतियातन भेजे गए थे। इन तीनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकल आई। राधा गोङ्क्षवद क्वांरटाइन सेंटर के भी वार्ड ब्वाय की एहतियातन सैंपङ्क्षलग में उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव निकली। इसके अलावा सम्भल तहसील के ग्राम सेवड़ा में 25 वर्षीय युवती तथा 29 वर्षीय उसका पति नोएडा से एक सप्ताह पहले घर आए थे। दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। उधर लोधी सराय का रहने वाला 33 वर्षीय युवक लखीमपुर खीरी से जबकि अहमदाबाद से आया 33 वर्षीय एक अन्य युवक भी कोरोना पॉजिटिव निकला। शहर के नई बस्ती का 25 वर्षीय युवक देहरादून से आया था जो कोरोना संक्रमित निकला। 

जनपद में कुल 45 कोरोना संक्रमण के मामले

सम्भल : सीएमओ डॉ. अमिता ङ्क्षसह ने बताया कि जनपद में अब संक्रमण के कुल मामले 45 हो गए हैं। इसमें से 11 मामले एक ही दिन में सामने आए हैं। जबकि दो मामले उन युवकों के हैं जो सम्भल के रहने वाले हैं और मेरठ में जाकर पॉजिटिव निकले। इसके अलावा अब तक जिले से कुल 2547 आशंकित लोगों के सैंपल जांच को भेजे गए थे। इसमें से 1863 की रिपोर्ट निगेटिव निकली जबकि 45 पॉजिटिव हैं। 483 के जांच रिपोर्ट का इंतजार है। 

सेवडा का युवक नोएडा के अस्पताल में है कार्यरत

सम्भल : तहसील के ग्राम सेवड़ा का रहने वाला युवक नोएडा के किसी अस्पताल में तैनात हैं। वहां से अपनी पत्नी को लेकर वह अपने गांव सेवड़ा आ गया। यहां के लोगों को जानकारी हुई तो स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी थी। इसके बाद दोनों पॉजिटिव निकले थे।

हॉटस्पॉट की संख्या लगातार बढ़ रही, पहले थे 12 अब होंगे 15

सम्भल : अभी तक जनपद में 12 जगहों को हॉटस्पॉट बनाया गया था। अब इनकी संख्या 3 और बढ़कर 15 हो जाएगी। क्योंकि सम्भल शहर के नई बस्ती मुहल्ला, तहसील का सेवड़ा तथा सम्भल शहर का ही लोधी सराय भी हॉटस्पॉट बनाया जा सकता है क्यों कि इन जगहों से तीन नए केस सामने आए हैं। एसडीएम सम्भल राजेश कुमार ने बताया कि गांव को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

मासूम बालक सहित तीन हुए स्वस्थ, एक को भेजा गुन्नौर आसरा

सम्भल : पूर्व में संक्रमित मिले तीन लोगों ने कोरोना पर जंग जीत ली है। शनिवार को इनकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इसमें शहर के नई सराय का11 वर्षीय मासूम बालक भी है जो तीन मई को संक्रमित निकला था। इसकी दो बहने नौ वर्षीय व 16 वर्षीय भी तीन दिन पहले कोरोना से जंग जीतकर अपने घर लौटी थी। इसके अलावा इसी मुहल्ला के 44वर्षीय व्यक्ति ने भी कोरोना पर जीत पाई। जबकि सरायतरीन के 33 वर्षीय युवक ने भी कोरोना को हरा दिया। हालांकि सरायतरीन के युवक को घर न भेजकर गुन्नौर के आसरा क्वारंटाइन सेंटर पर 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है। यह जमातियों के खिदमतगार रहे थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.