Move to Jagran APP

124 केंद्रों पर आज से फिर होगा टीकाकरण

जागरण संवाददाता मीरजापुर कोरोना का टीका लगवाने वालों के लिए राहत भरी खबर है। 11 अ

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 09:16 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 09:16 PM (IST)
124 केंद्रों पर आज से फिर होगा टीकाकरण
124 केंद्रों पर आज से फिर होगा टीकाकरण

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोरोना का टीका लगवाने वालों के लिए राहत भरी खबर है। 11 अप्रैल रविवार को एक बार फिर जनपद के 124 सेंटरों पर टीकाकरण का कार्य होगा। सुबह दस से शाम पांच बजे तक टीका लगाने का कार्य किया जाएगा। इसमें 45 वर्ष की उम्र पार कर चुके सभी लोग टीका लगवा सकते हैं। इसके अलावा सरकारी कर्मचारी जो बचे हैं वे भी टीकाकरण करा सकते हैं।

loksabha election banner

प्रदेश सरकार ने लोगों को कोवैक्सीन लगाने के लिए जनपद में भेजी गई वैक्सीन की पहली खेप समाप्त होने की जानकारी होने पर शनिवार को लगभग 20 हजार डोज फिर भेजी है। जिससे टीकाकरण का कार्य प्रभावित नहीं हो सके। अधिक मात्रा में वैक्सीन की डोज आने पर स्वास्थ्य विभाग ने जनपद के समस्त सीएचसी, पीएचसी, न्यू पीएचसी व मंडलीय चिकित्सालय सहित कुल 124 केंद्रों पर टीकाकरण कराने का निर्णय लिया है। यहां पर पहली के अलावा जिनको दूसरा डोज लगना है वे पहुंचकर टीकाकरण करा सकते हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नीलेश कुमार ने बताया कि जिले में कुल एक लाख 18 हजार 360 को वैक्सीन आई थी। जो लगभग तीन महीने तक चली। इस दौरान एक लाख 31 हजार 220 लोगों को टीका लगाया गया। शनिवार को यह समाप्त हो गई। इसके चलते टीकाकरण का कार्य बंद कर दिया गया। देर रात तक 20 हजार डोज वैक्सीन दोबारा आ गई, जिससे रविवार की सुबह से एक बार फिर टीकाकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

टीकाकरण कराने के लिए आने वाले लोग गाइडलाइन का करें पालन

कोरोना का टीका लगवाने के लिए रविवार को सेंटरों पर आने वाले लोग सरकार की ओर से कोरोना से बचने के लिए जारी किए गए गाइड लाइन का पालन करें। सभी लोग मॉस्क लगाकर आए और केंद्र पर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए टीका लगवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.