Move to Jagran APP

चलती ट्रेन से गिरकर शिक्षिका सहित दो यात्रियों की मौत, एक घायल

जागरण संवाददाता मीरजापुर पहाड़ा व मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से गिरकर शुक्रवार

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jun 2022 05:40 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jun 2022 05:40 PM (IST)
चलती ट्रेन से गिरकर शिक्षिका सहित दो यात्रियों की मौत, एक घायल

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पहाड़ा व मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से गिरकर शुक्रवार की सुबह शिक्षिका सहित दो यात्रियों की मौत हो गई जबकि एक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल यात्री को एंबुलेंस से मंडलीय चिकित्सालय भेजवाया।

loksabha election banner

दीनवीर डे बिहटा थाना इमादपुर जनपद भोजपुर बिहार के रहने वाले 30 वर्षीय सुधांशु मेहतो पुत्र वकील मेहतो अपने ही गांव के 38 वर्षीय साथी मुकेश मेहतो पुत्र मुन्ना के साथ अहमदाबाद जा रहे थे। दोनों यात्री बिहार के डेहरी आसनसोल से अहमदाबाद को जाने वाली पारसनाथ एक्सप्रेस ट्रेन में सवार थे। जनरल बोगी में अधिक गर्मी होने के कारण दोनों यात्री गेट पर हवा लेने बैठे थे। शु्क्रवार की भोर में उनको अचानक नींद आ गई और वे गेट से गिरकर बोगी के अंदर चले गए। इससे सुधांशु व मुकेश को गंभीर चोट आ गई। अन्य यात्रियों के शोरगुल पर ट्रेन के गार्ड ने घटना की सूचना पहाड़ा स्टेशन मास्टर को दी तो उन्होंने पड़री पुलिस को घटना से अवगत कराया। मौके पर पहुंचे पड़री थानाध्यक्ष माधव सिंह ने दोनों को एंबुलेंस से पड़री पीएचसी भेजा। स्वजनों ने बताया कि दोनों युवक अहमदाबाद स्थित एक निजी कंपनी में कई सालों से काम कर रहे थे। दो महीने पहले ही घर आए थे। दो महीने बीतने के बाद दोबारा वापस जा रहे थे। उधर दूसरी घटना मीरजापुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर घटी। वेस्ट बंगाल प्रांत के दार्जिलिग जिला के थाना निरिक अंतर्गत सोरेनी बाजार के राजेंद्र विश्वकर्मा की 24 वर्षीय पुत्री गीतांजलि शुक्रवार की सुबह दार्जिलिग जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। उनको ट्रेन में बैठाने के लिए जुड़वा बहन दीपांजलि और चाचा व बुआ के लडके भी साथ आए थे। सुबह करीब आठ बजे मगध एक्सप्रेस आने पर वह ट्रेन में चढ़ने लगी कि उनका पैर फिसल गया और नीचे गिरकर बोगी के अंदर चली गई। इसी बीच ट्रेन चल दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। मौके पर रेलवे चिकित्सक डा. विनय सिंह अपनी टीम के साथ पहुंचे और प्राथमिक उपचार किया। हालत गंभीर देख उन्हें मंडलीय अस्पताल रेफर किया गया। चिकित्सकों की टीम व पुलिस कर्मी मंडलीय अस्पताल ले जा रहे थे कि प्लेटफार्म एक पर पहुंचते ही उनकी मौत हो गई। साथ आए बहन और चचेरे भाई सुबोध व बुआ के लड़के नीलेश की चीख पुकार से पूरा स्टेशन गूंज उठा। इस संबंध में जीआरपी एसआइ इनामुल्लाह खान ने बताया कि मृतका नगर के एसएन पब्लिक स्कूल में पढ़ाती थी। स्कूल की छुट्टी होने के कारण वह घर जा रही थी कि ट्रेन से गिर गई और उनकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिवार वालों को सौंप दिया जाएगा।

15 दिन पूर्व ही ज्वाइन की थी नौकरी स्टेशन के प्लेटफार्म दो पर शुक्रवार की सुबह मगध एक्सप्रेस से पटना जाने के लिए ट्रेन पर चढ़ते समय एक शिक्षिका गीतांजलि फिसल कर ट्रेन के नीचे चली गई, जिससे उनकी मौत हो गई। मृतका 20 दिन पहले ही नगर के एसएन पब्लिक स्कूल में पढ़ाने के लिए दार्जिलिग से आई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.