Move to Jagran APP

बीडीसी उपचुनाव के लिए दो ने दाखिल किया नामांकन

विकास खंड के ग्राम पंचायत सकरौडी के क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के उपचुनाव के लिए पर्चा दाखिले के आखिरी दिन बुधवार को बेचू और लवकुश ने नामांकन पत्र दाखिल किया। 27 जून को नामांकन पत्रों की जांच और 2

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 07:58 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 10:49 PM (IST)
बीडीसी उपचुनाव के लिए दो ने दाखिल किया नामांकन
बीडीसी उपचुनाव के लिए दो ने दाखिल किया नामांकन

जासं, जमालपुर (मीरजापुर) : विकास खंड के ग्राम पंचायत सकरौडी के क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के उपचुनाव के लिए पर्चा दाखिले के आखिरी दिन बुधवार को बेचू और लवकुश ने नामांकन पत्र दाखिल किया। 27 जून को नामांकन पत्रों की जांच और 28 जून को नाम वापसी एवं चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। मतदान छह जुलाई को एवं मतगणना आठ जुलाई को की जाएगी। क्षेत्र पंचायत सदस्य का पद अनारक्षित है। इसकी जानकारी सहायक निर्वाचन अधिकारी एडीओ सहकारिता अवधेश कुमार सिंह ने दी। ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए एक ने नामांकन किया।

loksabha election banner

सीखड़ : पंचायत उप चुनाव में ग्राम पंचायत रामगढ़ के वार्ड नंबर 13 के लिए कराए जाने वाले निर्वाचन प्रक्रिया में मात्र आरती देवी पत्नी राजेश का पर्चा भरे जाने से निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया। उक्त वार्ड अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है। प्रतिमा सिंह का बीडीसी निर्विरोध बनना तय

चील्ह : कोन विकास खंड क्षेत्र के क्षेत्र पंचायत कोन के वार्ड संख्या 24 गांव तिलठी के उपचुनाव में एक नामांकन पर्चा दाखिल किया गया। जबकि ग्राम पंचायत मदन पट्टी के वार्ड संख्या 10 से जीत नारायण यादव तथा ग्राम पंचायत भोगांव के वार्ड संख्या 11 से विजय कुमार यादव ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जबकि भोगाव के वार्ड संख्या आठ से कोई भी व्यक्ति नामांकन दाखिल नहीं किया। ज्ञातव्य है कि विकासखंड कोन के क्षेत्र पंचायत के वार्ड संख्या 24 तिलठी से सनद कुमार दुबे की मौत के पश्चात यह वार्ड रिक्त हो गया था जिस के उपचुनाव में शनद कुमार दुबे की पत्नी प्रतिमा देवी ने विकासखंड कोन कार्यालय पर आरओ जवाहरलाल एवं एआरओ अमित कुमार के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। और इस वार्ड से मात्र प्रतिमा देवी का ही एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया जो निर्विरोध क्षेत्र पंचायत कोन के वार्ड संख्या 24 तिलठी से निर्वाचित हुई। इसी प्रकार मदन पट्टी ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 10 पर जीत नारायण यादव का एकमात्र नामांकन पत्र दाखिल किया गया। साथ ही भोगाव के ग्राम पंचायत 11 से विजय कुमार यादव का एक ही नामांकन पत्र दाखिल किया गया। क्षेत्र पंचायत तथा ग्राम पंचायत के उपचुनाव में मात्र एक-एक नामांकन पत्र दाखिल होने पर क्षेत्र के समस्त नागरिकों ने उप चुनाव होने वाले ग्रामीणों को बधाई देते हुए निर्विरोध निर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिमा देवी एवं ग्राम पंचायत सदस्य को बधाई दिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.