Move to Jagran APP

दो महिलाओं सहित तीन ने तोड़ा दम, पांच बंदी समेत 53 संक्रमित

कोरोना से जनपद में शुक्रवार की देर रात दो महिलाओं की मौत हो गई। इसमें एक की बीएचयू तो दूसरी की मंडलीय चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत होना बताया गया। वहीं बीएचयू से आई 1724 संदिग्धों की रिपोर्ट में जिला कारागार के पांच बंदी समेत जनपद में 44

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 07:57 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 11:12 PM (IST)
दो महिलाओं सहित तीन ने तोड़ा दम, पांच बंदी समेत 53 संक्रमित
दो महिलाओं सहित तीन ने तोड़ा दम, पांच बंदी समेत 53 संक्रमित

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोरोना से संक्रमित होने के कारण जनपद में शुक्रवार की देर रात दो महिलाओं समेत तीन की मौत हो गई। इसमें दो की बीएचयू तो तीसरी की मंडलीय चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत हुई है। बीएचयू से आई 1724 संदिग्धों की रिपोर्ट में जिला कारागार के पांच बंदी समेत जनपद में 53 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। 44 पुरुष व नौ महिला शामिल हैं। बंदियों को एक बैरक में रखा गया जबकि अन्य को नगर के बसहीं स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। परिवार क्वारंटाइन कर मोहल्लों को सील कर दिया गया। सात संक्रमित सहित 1675 संदिगधों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। ठीक हुए लोगों को आइसोलेशन वार्ड से छोड़ दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जनपद के विभिन्न स्थानों से 998 संदिग्धों का सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू भेजा गया है।

loksabha election banner

लालगंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक महिला पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थी। उसे मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। उसकी हालत देखकर कोरोना का जांच का कराया गया तो पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। शुक्रवार की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई। नगर निवासी एक महिला की तबीयत खराब होने पर बीएचयू में भर्ती कराया गया। हालत में सुधार नहीं होने पर कोरोना जांच कराया गया। रिपोर्ट आने पर वायरस से संक्रमित मिली। महिला का इलाज वहां के आइसोलेशन सेंटर में चल रहा था, जहां पर देर रात दम तोड़ दिया। बथुआ में एक पुरुष, नियमायतपुर खुर्द चुनार में पुरुष, जिला कारागार में पांच पुरुष, सिनहर कला में एक पुरुष, पतेर में एक पुरुष, दुर्गा देवी में दो पुरुष, एक महिला, अदलपुरा में एक पुरुष, वायरस से संक्रमित पाया गया। पटेहरा में एक पुरुष, गनेशगंज में एक पुरुष, वीआइजी कॉलोनी रमईपट्टी में एक पुरुष, मालवीय की गली मे एक पुरुष, मवैया कला लालगंज में एक युवक, शिवपुरी कालोनी स्टेशन रोड दो पुरुष एक महिला पॉजिटिव पाए गए। वास्तु बिहार कालोनी विध्याचल में आठ पुरुष, पटेहरा में दो पुरुष, सिगरौली में एक पुरुष, महामलपुर कछवां, दो पुरुष, बजहां कछवां में तीन पुरुष, तीन महिला, उमरिया पड़री में एक पुरुष, छटहा पड़री में एक पुरुष, रामनगर वाराणसी में एक पुरुष, कोरोना पीड़ित है। राजगढ़ में एक पुरुष, लाल दरवाजा चुनार दो पुरुष, मोची टोला चुनार एक पुरुष, एक महिला, गंगेश्वरनाथ चुनार एक पुरुष, एक महिला, महंत शिवाला में एक महिला, पुरानी अंजही में एक महिला, बसनई बाजार में एक पुरुष जांच में कोरोना वायरस की चपेट में आना पाए गए हैं। जो लोग ठीक होकर घर गए हैं। उसमें बंगाली चौराहा विध्याचल दो पुरुष, चुनार में एक, छोटा मीरजापुर जमालपुर में एक, पकरी का पुरा में एक, डंगहर में एक पुरुष व पचेंगरा में एक पुरुष शामिल हैं।

118 पहुंची हॉटस्पॉट की संख्या

जनपद में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमितों के चलते जिले में हॉटस्पॉट की संख्या 118 पहुंच गई है। इसमें रूरल 48 व 70 अर्बन इलाका है।

832 कोरोना मरीजों की संख्या

जिले में प्रतिदिन मिल रहे कोरोना संक्रमितों के चलते 832 पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंच गई है। थोड़ी बहुत राहत की बात यह है कि इसमें 338 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। कोरोना से अबतक 14 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 480 केस एक्टिव हैं। अबतक 22 हजार 336 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। 20 हजार 654 की रिपोर्ट आ चुकी, 1682 की रिपोर्ट आनी है।

डिप्टी जेलर समेत 184 संक्रमित

जिला जेल में कोरोना संक्रमितों का मिलने का सिलसिला जारी है। सबसे पहले जेल स्टाफ के रूप में डिप्टी जेलर समेत आठ कर्मचारी संक्रमित मिले। 176 बंदी भी वायरस से संक्रमित पाए गए। जेल में बंद चल रहे 671 बंदियों में 176 पॉजिटिव पाए गए। जेल अधीक्षक अनिल राय ने बताया कि 27 जुलाई को जेल स्टाफ और कुछ बंदियों की जांच हुई थी। छह कर्मचारी व 74 बंदी समेत 80 लोग संक्रमित मिले थे। दूसरे दिन सौ और लोग संक्रमित पाए गए। शनिवार को पांच और मिले तो 185 हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.