Move to Jagran APP

दीयों से रोशन होगा शहर दिवाली जैसा दिखेगा नजारा

कोरोना संक्रमण से जूझ रहे देशवासियों के उत्साहवर्धन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की है कि पां अप्रैल की रात नौ बजे सभी लोग अपने घर की बालकनी दरवाजे और छत पर खड़े होकर घर की लाइटें बंद कर दीपक या मोमबत्ती जलाएं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 07:02 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 06:01 AM (IST)
दीयों से रोशन होगा शहर दिवाली जैसा दिखेगा नजारा
दीयों से रोशन होगा शहर दिवाली जैसा दिखेगा नजारा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोरोना संक्रमण से जूझ रहे देशवासियों के उत्साहव‌र्द्धन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर विध्यवासियों ने रविवार की रात नौ बजे अपने घर की बालकनी, दरवाजे और छत पर खड़े होकर घर की लाइटें बंद कर दीपक या मोमबत्ती जलाने का संकल्प लिया है। लोगों का कहना है कि जो लोग दीपक नहीं जला सकते, वह टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। पीएम मोदी की अपील पर जनता उत्साहित दिख रही है। कोई कह रहा है कि दीपों की रोशनी से शहर जगमगाएगा तो किसी का कहना है कि दीपों की रोशनी से कोरोना से जंग लड़ने वालों को नया संबल मिलेगा। बोले शहरवासी---- - कोरोना से लड़ने के लिए इस प्रयास से नई ऊर्जा मिलेगी। कोरोना के खिलाफ जो लोग योद्धा की तरह मैदान में डटे हुए हैं और जो हमला होने के बाद भी अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं, उनके नाम से मैं दीप जलाकर उनका साहस बढ़ाऊंगा। सभी को ऐसे लोगों के सम्मान स्वरूप दीप जलाकर उन्हें सलाम करना चाहिए।

loksabha election banner

आनंद अग्रवाल - जिस तरह दीपावली पर हर घर में दीप जलाए जाते हैं और भगवान से आराधना करते हैं कि हमारे घर में सुख-समृद्धि बनी रहे। इसी तरह प्रधानमंत्री की अपील पर जब पूरा देश दीप जलाएगा तो एक तरह से यह ईश्वरीय आराधना होगी। कोरोना से लड़ने वालों को न केवल शक्ति मिलेगी, बल्कि सभी देशवासी कामना करेंगे कि देश से यह संकट टल जाए। पीएम की अपील को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं और रविवार की रात नौ बजे दीप जलाउंगी।

नंदिनी मिश्रा - प्रधानमंत्री जो भी अपील करते हैं, उसके पीछे कोई कारण होता है। इस बार जिस तरह उन्होंने रविवार की रात दीप जलाने की बात की है। जनता ने उनकी अपील को सहर्ष स्वीकार किया है, क्योंकि जनता समझती है कि इसके पीछे कोई सकारात्मक कारण होगा। हम तो दीप जलाएंगे ही साथ ही शहरवासी भी दीप जलाने को लेकर उत्साहित हैं।

विजय गुप्ता - प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के कारण फैली अनिश्चितता और अंधकार की चुनौती से पार पाने के लिए देशवासियों से सामूहिकता का संदेश देने की अपील की है। इसका हर किसी को समर्थन कर एकजुटता दिखानी चाहिए और महाशक्ति का एहसास कराना है। इस अंधकारमय संकट को पराजित करने के लिए प्रकाश को चारों दिशाओं में फैलाना है।

परवेज खान - देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है। जनता जनार्दन ईश्वर का ही रूप है। इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो तो बार-बार इस महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए। इससे साथ मिलकर लड़ने का मकसद भी उजागर होगा।

आशीष बुधिया - यह सुनकर अच्छा लगा कि देश का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रधानमंत्री ने देशवासियों के अंदर नई ऊर्जा का संचार करने के लिए पांच अप्रैल को नौ मिनट तक दीप जलाने की अपील की है। शहरों के साथ-साथ गांव भी दीपों, टॉर्च और मोबाइल की लाइट से रोशन होंगे।

मनोज खंडेलवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.