Move to Jagran APP

शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समय से करें निस्तारण : डीएम

जागरण संवाददाता मीरजापुर जनपद के चारों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया ग

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 07:08 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 07:08 PM (IST)
शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समय से करें निस्तारण : डीएम
शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समय से करें निस्तारण : डीएम

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जनपद के चारों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार मड़िहान में आयोजित संपूर्ण समाधान में आए फरियादियों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को समय से निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि इसमें तनिक भी लापरवाही न बरती जाए अन्यथा संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि चारों तहसीलों में कुल 152 मामले आए, लेकिन मौके पर मात्र छह का ही निस्तारण हो पाया। इस दौरान मड़िहान में 43 में तीन का हल कराया गया।

loksabha election banner

मड़िहान में खतौनी व दाखिल खारिज में खातेदार के नाम में त्रुटि के कई प्रार्थना पत्र डीएम के समक्ष आए तो उन्होंने तहसीलदार को निर्देशित करते हुए कहा कि ऐसे प्रकरण को तत्काल सुधार करते हुए निस्तारण किया जाए। हिदायत देते हुए कहा कि संबंधित अधिकारी/कर्मचारी आगे से ऐसी त्रुटि न करें। जिलाधिकारी ने कहा कि फरियादी अपने समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों के पास आते है। अधिकारियों का दायित्व है कि प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से लेते हुए पूरी पारदर्शिता के साथ निस्तारण करें ताकि फरियादी पूरी तरह से संतुष्ट हो। इस मौके पर सीएमओ डा. पीडी गुप्ता, एसडीएम जंग बहादुर, तहसीलदार नूपुर सिंह, डीपीआरओ अरविद कुमार रहे।

सदर तहसील में 29 में एक का निस्तारण

सदर तहसील में आयोजित दिवस में तहसीलदार सुनील कुमार द्वारा बताया गया कि कुल 29 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से एक का निस्तारण कराया गया है। शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभागों के अधिकारियों को निस्तारण के लिए निर्देशित किया गया है।

लालगंज में आए 43 मामलों में एक का भी नहीं हुआ हल

लालगंज : तहसील सभागार में एसडीएम अमित कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में कुल 43 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें निस्तारण नहीं हुआ। पूर्व प्रधानाचार्य हरिदास सिंह ने विद्यालय की भूमि पर अवैध रूप से मकान निर्माण कराने की शिकायत की। धसड़ा निवासी दुर्गेश तिवारी ने तालाब पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया। बामी गोशाला में संरक्षित पशुओं द्वारा फसल नुकसान कराया जा रहा है जिसे रोका जाए। इस मामले में एसडीएम ने बीडीओ को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

चुनार : तहसील सभागार में आयोजित दिवस में आए 37 प्रार्थना पत्रों में से दो का निस्तारण किया गया। एसएलओ शिव प्रसाद, प्रशिक्षु डिप्टी कलेक्टर डा. अभिनीत कुमार, तहसीलदार अरुण कुमार गिरी व सीओ रामानंद राय ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। इस दौरान कोतवाल गोपाल प्रसाद गुप्ता, पूर्ति निरीक्षक काशीनाथ आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.