Move to Jagran APP

शारीरिक व मानसिक विकास के लिए खेल बहुत जरूरी : राज्यमंत्री

बाजार स्थित देवकली इंटर कालेज के मैदान मे चल रहे कैनवस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला शनिवार को रामनगर और मनउर की टीम के बीच खेला गया। फाइनल मुकाबले में मनउर ने रामनगर की टीम को एक तरफा मुकाबले में पराजित कर विजेता ट्राफी पर कब्जा किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्राफी प्रदान किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 09:45 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 11:48 PM (IST)
शारीरिक व मानसिक विकास के लिए खेल बहुत जरूरी : राज्यमंत्री
शारीरिक व मानसिक विकास के लिए खेल बहुत जरूरी : राज्यमंत्री

जागरण संवाददाता, जमालपुर (मीरजापुर) : बाजार स्थित देवकली इंटर कालेज के मैदान पर चल रहे कैनवास बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच शनिवार को रामनगर और मनउर की टीम के बीच खेला गया। फाइनल मुकाबले में मनउर ने रामनगर की टीम को एक तरफा पराजित कर ट्राफी पर कब्जा किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्राफी प्रदान किया।

loksabha election banner

मुख्य अतिथि ने कहा कि खेल से मानसिक और शारीरिक विकास होता है। खेल में हारजीत लगा रहता है। खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। खेल में विजेता और उपविजेता दोनों विजेता होते हैं। हार से निराश न होकर हौसला कायम रखकर आगे बढ़ें। मनउर ने बल्लेबाजी कर निर्धारित 16 ओवरों में सभी विकेट खोकर कुल 179 रन बनाए। मनउर की तरफ से लालू ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर छह छक्के और एक चौके की मदद से 47 रनों की आतिशी पारी खेली। इसके अलावा विनोद ने 21 और राकेश ने 20 रनों की उपयोगी पारी खेली। रामनगर की तरफ से इरफान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट, चंदन और अभय ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी रामनगर की टीम 11वें ओवर में मात्र 65 रनों पर सिमट गई। मनउर की ओर से शिवम ने 4 और लालू ने 2 विकेट लिए। इस दौरान डा. केएन पांडेय, रणजीत सिंह, नरसिंह चौहान, सुजीत सिंह, बाबू कुशवाहा, रामजनम कुशवाहा, सोना यादव, हेमंत सिंह, संजय श्रीवास्तव, लालमनी बियार आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.