Move to Jagran APP

शास्त्री सेतु की जल्द होगी मरम्मत, तीन करोड़ जारी

जागरण संवाददाता मीरजापुर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद अनुप्रिया पटेल की पहल पर शास्त्री सेतु के मरम्मत के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तीन करोड़ रुपए जारी किया है। बजट जारी होने के बाद अगले 10 दिनों में शास्त्री सेतु के मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा। अनुप्रिया पटेल ने बजट जारी करने पर उपमुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 05:28 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 11:28 PM (IST)
शास्त्री सेतु की जल्द होगी मरम्मत, तीन करोड़ जारी
शास्त्री सेतु की जल्द होगी मरम्मत, तीन करोड़ जारी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद अनुप्रिया पटेल की पहल पर शास्त्री सेतु की मरम्मत के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तीन करोड़ रुपये जारी किया है। बजट जारी होने के बाद अगले 10 दिनों में शास्त्री सेतु की मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा। अनुप्रिया पटेल ने बजट जारी करने पर उपमुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है।

loksabha election banner

बता दें कि 12 दिन पहले 30 जून को जूम ऐप के जरिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ मीटिग के दौरान अनुप्रिया पटेल ने शास्त्री सेतु की मरम्मत के लिए पूर्व में स्वीकृत 802 लाख रुपये निर्गत करते हुए सेतु निगम के मुख्य इंजीनियर को मरम्मत कार्य तत्काल प्रारंभ करने हेतु निर्देशित करने का अनुरोध किया था। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सांसद को आश्वस्त किया था कि शास्त्री सेतु की मरम्मत का कार्य शीघ्र शुरू किया जाएगा। सांसद अनुप्रिया पटेल ने बताया कि शास्त्री सेतु की मरम्मत हेतु कुल लागत 802 लाख रुपये आएगी। इसके बाद उपमुख्यमंत्री ने तीन करोड़ रुपये की राशि जारी की है। मरम्मत कार्य हेतु टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अगले 10 दिनों में मरम्मत कार्य शुरू हो जाएगा। शास्त्री सेतु की मरम्मत होने से जनपद के लोगों को आने-जाने में काफी राहत मिलेगी। जनपदवासियों की ईंधन के साथ-साथ समय की भी बचत होगी।

- अपना दल (एस) जिला अध्यक्ष राम लोटन बिद ने बताया कि शास्त्री सेतु के शुरू होने से वाराणसी से मीरजापुर के बीच आवागमन तेज हो जाएगा। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य सीधे भदोही फोरलेन से जुड़ जाएंगे। इस मार्ग के जरिए वाराणसी से मध्य प्रदेश वाहन जाएंगे। ऐसी स्थिति में चुनार रोड पर वाहनों का लोड कम हो जाएगा। मीरजापुर नगर और कोन ब्लॉक के बीच आवागमन सुगम हो जाएगा। कोन ब्लॉक से रोजाना शहर आने वाले लोगों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.