Move to Jagran APP

नोटबंदी पर प्रधानमंत्री जारी करें अब श्वेतपत्र

नोटबंदी पर प्रधानमंत्री श्वेत पत्र जारी करें और श्वेत पत्र के माध्यम से जनता को होने वाले लाभ व हानि की जानकारी दे। भाजपा सरकार द्वारा दो वर्ष पूर्व बीते आठ नवंबर को नोटबंदी का निर्णय विफलता पूर्ण रहा। जिलाध्यक्ष गिरीश त्रिपाठी ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन के दौरान कहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 08:32 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 11:09 PM (IST)
नोटबंदी पर प्रधानमंत्री  जारी करें अब श्वेतपत्र
नोटबंदी पर प्रधानमंत्री जारी करें अब श्वेतपत्र

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : नोटबंदी पर प्रधानमंत्री श्वेत पत्र जारी करें और श्वेत पत्र के माध्यम से जनता को होने वाले लाभ व हानि की जानकारी दे। भाजपा सरकार द्वारा दो वर्ष पूर्व बीते आठ नवंबर को नोटबंदी का निर्णय विफलता पूर्ण रहा। जिलाध्यक्ष गिरीश त्रिपाठी ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन के दौरान कहा। जिलाध्यक्ष ने सरकार की जन विरोध निर्णय के खिलाफ जिलाधिकारी के माध्यम से नौ सूत्री पत्रक राष्ट्रपति को पत्रक भेजा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार के नोटबंदी के फैसले से कांग्रेसजन आहत है।

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष ने धरना को संबोधित करते हुए सरकार के नोटबंदी के फैसले पर विस्तार से प्रकाश डाला। कहा कि देश के बड़ बोले प्रधानमंत्री अपने हर मंचों पर संबोधन में नोटबंदी को ऐतिहासिक रूप से सफल बताते है, तो मेरा प्रधानमंत्री से निवेदन है कि श्वेतपत्र जारी कर बताए कि नोटबंदी के निर्णय से किसको कितना लाभ और हानि हुआ है। उपाध्यक्ष राजधर दूबे ने कहा कि नोटबंदी के दौर में लाइन में लगे मृतकों के परिजनों को सरकार आर्थिक सहायता दे। पीसीसी सदस्य राम ¨सह और स्वरुप ¨सह ने भाजपा सरकार से नोटबंदी के बाद देश में महंगाई व बेरोजगारी कम नहीं होने का कारण पूछा। जिला महासचिव दयाशंकर पांडेय ने कहा कि जब 99 प्रतिशत मुद्रा बैंकों में वापस आ गई है तो काला धन कहां चला गया है। पीसीसी सदस्य शिवशंकर चौबे, राजन पाठक, जिला उपाध्यक्ष भारतेंदु यादव, शहर महासचिव अर्चना चौबे ने नोटबंदी का फैसला जन विरोधी बताया। सरकार के इस निर्णय से जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष दीपचंद्र जैन, अशोक गुप्ता, जुबैदा खातून, जनार्दन पांडेय, लाला मिश्रा, छोटे खान, राजेंद्र विश्वकर्मा, आकाश सोनकर, विवेक ¨सह, गुलाबचंद्र पांडेय, विनोद कुमार पांडेय, भइया लाल कसेरा, हाजीरोज मोहम्मद, राजन निषाद, अमरनाथ पांडेय, अमिताभ पांडेय, रणजीत, चंद्रहास दुबे आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.