Move to Jagran APP

बकाएदार विद्युत उपभोक्ताओं का किया गया रजिस्टेशन

क्षेत्र के लहंगपुर पावर हाउस पर बकाएदार बिजली उपभोक्ताओं का रजिस्टेशन बुधवार को शुरु किया गया। उपभोक्ताओं के आधार कार्ड को उनके बिल से लिक करते हुए काटे गए कनेक्शन को जोड़ने का कार्य कर दिया गया। विद्युत बिल बकाया होने के कारण इन उपभोक्ताओं का कनेक्शन डिसकनेक्ट कर दिया गया था। ऐसे दर्जनों बकाएदार पावर हाउस पर जाकर अपने रजिस्टेशन की प्रक्रिया को आधार कार्ड देकर किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 08:21 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 08:21 PM (IST)
बकाएदार विद्युत उपभोक्ताओं 
का किया गया रजिस्टेशन
बकाएदार विद्युत उपभोक्ताओं का किया गया रजिस्टेशन

जासं, लालगंज(मीरजापुर) : क्षेत्र के लहंगपुर पावर हाउस पर बकाएदार बिजली उपभोक्ताओं का रजिस्टेशन बुधवार को शुरू किया गया। उपभोक्ताओं के आधार कार्ड को उनके बिल से लिक करते हुए काटे गए कनेक्शन को जोड़ने का कार्य कर दिया गया। विद्युत बिल बकाया होने के कारण इन उपभोक्ताओं का कनेक्शन डिसकनेक्ट कर दिया गया था। ऐसे दर्जनों बकाएदार पावर हाउस पर जाकर अपने रजिस्टेशन की प्रक्रिया को आधार कार्ड देकर किया।

loksabha election banner

अवर अभियंता रामकेश ने बताया कि अक्तूबर तक के बकाए का भुगतान योजना के अंतर्गत किया जा सकेगा। समय पर भुगतान करने पर सरचार्ज माफ हो जाएगा। बताया कि इस योजना में शहरी और ग्रामीण घरेलू उपभोक्ताओं को शामिल किया गया है। बताया कि योजना के अंतर्गत पंजीकरण के समय उपभोक्ताओं को अपनी बकाया मूल धनराशि का 5 फीसदी अथवा न्यूनतम 1500 रुपये के साथ वर्तमान बिल जमा करना होगा। पंजीकरण के बाद शहरी क्षेत्र के उपभोक्ता अधिकतम बराबर 12 किस्तों में और ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतम बराबर 24 किस्तों में बकाया मूल धनराशि जमा करने की सुविधा दी जाएगी। मासिक किस्त की न्यूनतम राशि 1500 रुपये होगी। उपभोक्ता योजना की अधिक जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 1912 पर फोन कर सकते हैं।

आसान किश्त योजना का 15 को लगेगा कैंप

गैपुरा : विद्युत विभाग ने बिजली बकायेदारों के लिए आसान किश्त सरचार्ज समाधान योजना लागू की है। गरीब और मध्यम आय वर्ग को ध्यान में रखते हुए 2 से 24 किश्तों में बकाया जमा करने का प्रावधान है। सभी निर्धारित किश्तों का समय से भुगतान करने पर ब्याज की छूट दी जाएगी। पंजीकरण 11 नवम्बर से 31 दिसम्बर तक कराया जा सकता है। इसी के अंतर्गत विभाग द्वारा 15 नवम्बर को अर्जुनपुर उपकेंद्र पर कैंप लगाया जाएगा। यह जानकारी विद्युत उपकेंद्र के अवर अभियन्ता रमन चतुर्वेदी ने दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.