Move to Jagran APP

किसानों से बिना आनलाइन टोकन होगी धान खरीद

जागरण संवाददाता मीरजापुर क्रय केंद्र पर धान खरीद के लिए आनलाइन टोकन जारी करने की व्य

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 10:59 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 05:03 AM (IST)
किसानों से बिना आनलाइन टोकन होगी धान खरीद
किसानों से बिना आनलाइन टोकन होगी धान खरीद

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : क्रय केंद्र पर धान खरीद के लिए आनलाइन टोकन जारी करने की व्यवस्था अग्रिम आदेश तक स्थगित की जाती है। किसान क्रय केंद्र पर धान लेकर आता है तो खरीद की जाए। किसानों की संख्या अधिक होने पर आफलाइन टोकन रजिस्टर में विवरण दर्ज करके जारी किया जाए। किसानों की समस्याओं को देखते हुए जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने गुरुवार को दिशा निर्देश जारी किया। जिलाधिकारी ने कहा कि कोई किसान केंद्र पर बिना पंजीयन धान लेकर आता है तो पंजीकरण केंद्र प्रभारी द्वारा किया जाए। 100 कुंतल से अधिक धान की मात्रा होने पर सत्यापन कराते हुए खरीद की जाए। प्रत्येक केंद्र पर लैपटाप अथवा टैबलेट अनिवार्य रूप से उपलब्ध हो। केंद्र प्रभारी क्रय की फीडिग करने के लिए एनआइसी से विकसित परचेज एप डाउनलोड करें। किसानों से की जाने वाली खरीद की फीडिग केंद्र प्रभारी उत्सर्जन पोर्टल पर अवश्य करें।

loksabha election banner

पुरानी पेंशन बहाल करें सरकार

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पथरहिया स्थित आरएफसी कार्यालय परिसर में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें कर्मचारियों की समस्याओं पर चर्चा की गई। इसके बाद ईमेल से मुख्य सचिव को 16 सूत्री पत्रक भेजकर समस्याओं के समाधान की मांग की। जिलाध्यक्ष नारायणजी दुबे ने ईमेल भेजकर मांग किया कि पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाली किया जाए। कमलकुंज चौबे ने संविदा व आउटसोर्स कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाने, नियमावली बनाकर नियमितीकरण करने, नगर प्रतिकर भत्ता सहित अन्य रोके गए भत्तों एवं सुविधाओं को बहाल करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.