Move to Jagran APP

केंद्र पर खरीद बंद, आरएफसी ने जताई नाराजगी

संभागीय खाद्य नियंत्रक केके सिंह ने जनपद के कई केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पीसीएफ दुबारकला और पीसीयू पतारकला लालगंज में बोरा व धन की कमी के चलते धान खरीद बंद मिली जिस पर कड़ी नाराजगी जताया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 09:24 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 09:24 PM (IST)
केंद्र पर खरीद बंद, आरएफसी ने जताई नाराजगी
केंद्र पर खरीद बंद, आरएफसी ने जताई नाराजगी

जासं, मीरजापुर : संभागीय खाद्य नियंत्रक केके सिंह ने जनपद के कई केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पीसीएफ दुबारकला और पीसीयू पतारकला लालगंज में बोरा व धन की कमी के चलते धान खरीद बंद मिली, जिस पर कड़ी नाराजगी जताया। उन्होंने पीसीएफ और पीसीयू के जिला प्रबंधक को सभी केंद्रों पर बोरा व धन उपलब्ध कराने की सख्त हिदायत दी। आरएफसी ने कहा कि बोरा व धन की कमी के चलते धान खरीद बाधित हुई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। क्रय केंद्रों पर किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।

loksabha election banner

आरएफसी ने सभी क्रय केंद्र प्रभारियों को हिदायत दिया कि प्रतिदिन किसानों को टोकन का वितरण किया जाए और टोकन से ही खरीद हो। निरीक्षण के दौरान खाद्य विभाग लालगंज के क्रय केंद्र पर खरीद के लिए कांटा और लेबर बढ़ाने का निर्देश दिया। इसके बाद खाद्य विभाग हलिया और डीसीएफ बरी हलिया के क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। क्रय केंद्रों पर काफी तेजी से धान खरीद हो रही थी। निर्धारित समय के अंदर लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया। बताया कि विध्याचल मंडल में धान खरीद के लिए 227 क्रय केंद्र बनाए गए हैं। मंडल में 7018 किसानों से 77 हजार मीट्रिक टन धान खरीद हो चुकी है। जिसमें से मीरजापुर में 42 हजार 500 एमटी, भदोही में 17 हजार 788 एमटी और सोनभद्र में 17 हजार 225 एमटी धान खरीद हो चुकी है। विध्याचल मंडल में 17 प्रतिशत खरीद हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.