Move to Jagran APP

निर्माण की प्रगति कम, अधिशासी अभियंता से मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता मीरजापुर मंडलायुक्त प्रीति शुक्ला ने कार्यालय से मंडलीय अधिकारियों की सोम

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 07:40 PM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 07:40 PM (IST)
निर्माण की प्रगति कम, अधिशासी अभियंता से मांगा स्पष्टीकरण
निर्माण की प्रगति कम, अधिशासी अभियंता से मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : मंडलायुक्त प्रीति शुक्ला ने कार्यालय से मंडलीय अधिकारियों की सोमवार को वर्चुअल मीटिग से शासन की 37 बिदु विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा की। मंडलायुक्त द्वारा कानून व्यवस्था, राजस्व वसूली एवं कर-करेत्तर, मुख्य देयों की वसूली की समीक्षा की। भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि अवैध खनन व अवैध परिवहन के मामलों में संबंधित जिलास्तरीय अधिकारियों एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम बनाकर प्रभावी कार्रवाई करें और सीमा पर सघन जांच की जाए। लोक निर्माण विभाग के द्वारा जनपद भदोही में सड़कों की मरम्मत व नव निर्माण में कम प्रगति मिलने पर कड़ी नाराजगी जताई। संयुक्त विकास आयुक्त को अधिशासी अभियंता भदोही से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

मंडलायुक्त ने आडीआर, एमडीआर, राज्य मार्गों में जनपद सोनभद्र में कम प्रगति मिली, जिस पर तेजी लाने का निर्देश दिया। सोनभद्र में सेतु निगम के मात्र 48 प्रतिशत प्रगति पर नाराजगी जताई और कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। बेसहारा गोवंशों के संरक्षण एवं पशुओं के टीकाकरण पर बल देते हुए कहा कि गोवंश आश्रय स्थलों में आने वाले शत प्रतिशत पशुओं का इयर टैगिग कराएं। सोनभद्र में इयर टैगिग कम होने पर सीडीओ को निर्देश दिया कि स्वयं रूचि लेकर प्रगति लाएं। भदोही में पैक्सफेड के द्वारा पालीक्लीनिक में धीमी प्रगति पर कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। अगले माह प्रगति न आने पर उच्चाधिकारियों को कार्रवाई की चेतावनी दी। अवैध परिचालन व अवैध खनन करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि पीड़ित व्यक्ति का प्राथमिकता के आधार पर एफआइआर दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करें। गुंडा एक्ट, गैंगेस्टर, महिला उत्पीड़, नकब, डकैती, हत्या, पाक्सो एक्ट आदि की समीक्षा की। वर्चुअल मीटिग में आइजी विध्याचल परिक्षेत्र पीयूष श्रीवास्तव, जिलाधिकारी मीरजापुर सुशील कुमार पटेल, सोनभद्र एस राजलिगम, भदोही राजेंद्र प्रसाद, पुलिस अधीक्षक मीरजापुर अजय कुमार सिंह एवं एसपी सोनभद्र व भदोही, सीडीओ अविनाश सिंह सहित अन्य मंडलीय अधिकारी शामिल हुए।

-----------

कोरोना वैक्सीन स्टोरेज के कार्यों में लाए तेजी

मंडलायुक्त प्रीति शुक्ला ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान कोरोना वैक्सीन स्टोरेज पर हो रहे कार्यों में तेजी लाने के साथ ही कारोना के रोकथाम पर प्रभावी कार्रवाई का निर्देश दिया। कहा कि लोगों को जागरूक करें और मास्क न लगाने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। दवाओं की उपलब्धता, जननी सुरक्षा योजना तथा आयुष्मान भारत में जनपद सोनभद्र एवं मीरजापुर में प्रगति लाने का निर्देश दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.