Move to Jagran APP

राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में खामियों का अंबार

देश के बच्चों के भविष्य के साथ खेला जा रहा है खिलवाड़ ¨वध्याचल थाना अंतर्गत परसिया में स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय में आए दिन कुछ न कुछ घटनाएं घटती ही रहती है, पिछले वर्ष 13 अक्टूबर 2017 को मेस व्यवस्था की लापरवाही से खाने में छिपकली गिर जाने की वजह से 4

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 10:16 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 10:16 PM (IST)
राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में खामियों का अंबार
राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में खामियों का अंबार

जागरण संवाददाता, ¨वध्याचल (मीरजापुर) परसिया स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय में एक बार फिर अव्यवस्थाएं उजागर हुई है। अव्यवस्थाओं से परेशान छात्रों ने बीती रात सड़क जाम कर विरोध जताया था। उप्र शासन द्वारा अनुसुचित जाति, अनुसूचित जनजाति आयोग का उपाध्यक्ष ने गुरूवार को औचक निरीक्षण कर खामियों का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

विभागीय लापरवाहियों के चलते विद्यालय में आए दिन कुछ न कुछ घटनाएं घटती ही रहती है, पिछले वर्ष 13 अक्टूबर 2017 को मेस व्यवस्था की लापरवाही से खाने में छिपकली गिर जाने की वजह से 48 बच्चे बीमार पड़ गए थे जिसमें 8 बच्चों की हालत गंभीर हो गई थी। इसके बाद बीते 27 सितंबर 2018 को दोबारा लापरवाही देखने को मिला और एक सप्ताह से विद्यालय में जल की व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई थी। बच्चे पास के तालाब में नहाने और दिनचर्या का कार्य गंदे तालाब से करने लगे थे, जबकि विद्यालय परिसर में लगा 2 हैंडपंप सालों से खराब पड़ा था इसी दौरान एक दिन सोनू कुमार कक्षा 4 विद्यालय परिसर से बाहर शौच के लिए गया था और उसके पैर में सांप डस लिया था। किसी तरह से इलाज के बाद उसका जान बचाया जा सका था। पत्रकारों ने विद्यालय की व्यवस्था और बच्चे की हालत जानने के लिए खबर के उद्देश्य से विद्यालय पहुंचे तो वहां पर विभिन्न अव्यवस्थाओं का खुलासा वहां के चपरासी, रसोईया, अध्यापक और बच्चों ने बयां किया। समाज कल्याण अधिकारी अभय कुमार ¨सह ने बताया कि पानी की व्यवस्था को लेकर सीडीओ को सूचित कर दिया गया है पर अभी तक कुछ भी नहीं हो सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.