Move to Jagran APP

डीबीएल कंपनी द्वारा विद्युत आपूर्ति किया गया बाधित

सोनपुर गांव में स्थित डीबीएल क्रशर प्लांट संचालक द्वारा हाईवा से दस विद्युत पोल के तार और पांच क्रास आर्म क्षतिग्रस्त किए जाने से अहरौरा विद्युत सब स्टेशन पर बुधवार की भोर से आपूर्ति बाधित हो गई। जिससे तीन सौ गांवों में उमस भरी गर्मी के बीच लोगों को दिन गुजारना पड़ा व पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई। प्लांट संचालक द्वारा बार बार विद्युत आपूर्ति प्रभावित किए जाने से अजीज आकर स्थानीय लोगों की शिकायत उच्चाधिकारियों से किया गया। अवर अभियंता ने उक्त प्लांट संचालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की तहरीर पुलिस को दी गई और जब तक प्लांट के पास लाइन को दूसरे स्थान पर शिफ्ट नहीं किया जाएगा तब तक प्लांट के संचालन पर रोक लगाने के लिए कहा गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 06:06 AM (IST)
डीबीएल कंपनी द्वारा विद्युत 
आपूर्ति किया गया बाधित
डीबीएल कंपनी द्वारा विद्युत आपूर्ति किया गया बाधित

जासं, अहरौरा (मीरजापुर) : सोनपुर गांव में स्थित डीबीएल क्रशर प्लांट संचालक द्वारा हाईवा से दस विद्युत पोल के तार और पांच क्रास आर्म क्षतिग्रस्त किए जाने से अहरौरा विद्युत सब स्टेशन पर बुधवार की भोर से आपूर्ति बाधित हो गई। जिससे तीन सौ गांवों में उमस भरी गर्मी के बीच लोगों को दिन गुजारना पड़ा व पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई। प्लांट संचालक द्वारा बार बार विद्युत आपूर्ति प्रभावित किए जाने से अजीज आकर स्थानीय लोगों की शिकायत उच्चाधिकारियों से किया गया। अवर अभियंता ने उक्त प्लांट संचालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की तहरीर पुलिस को दी गई और जब तक प्लांट के पास लाइन को दूसरे स्थान पर शिफ्ट नहीं किया जाएगा तब तक प्लांट के संचालन पर रोक लगाने के लिए कहा गया है।

loksabha election banner

डीबीएल कंपनी द्वारा टेंगड़ा मोड़ से हनुमना तक सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसके द्वारा सोनपुर गांव में क्रशर प्लांट लगाया गया है। वही से पहले से ही 33 केवीए की मेन लाइन जो पिरल्लीपुर से अहरौरा सब स्टेशन पर गई है। अहरौरा खास डीह पर स्थित सब स्टेशन से जंगल महाल, इमलिया चट्टी, जमालपुर व अदलहाट फीडर के लिए विद्युत आपूर्ति की जाती है। बुधवार की सुबह पांच बजे प्लांट के हाइवा द्वारा दस विद्युत पोल को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। अवर अभियंता राकेश सिंह ने बताया कि लगभग एक सप्ताह पूर्व भी इसी कंपनी द्वारा हाईवा से विद्युत पोल को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था तो उस समय चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था। बुधवार को फिर से उसी कंपनी द्वारा हाईवा से पोल से विद्युत आपूर्ति प्रभावित किया गया है। जिससे विभाग को साढ़े पांच लाख रुपये के लगभग क्षति हुई है और तहरीर दिया गया है। थानाध्यक्ष राजेश चौबे ने बताया कि विद्युत विभाग के जेई द्वारा तहरीर दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.