Move to Jagran APP

चांदी का चम्मच लेकर पैदा लोग नहीं कर सकते गरीबों का भला

देश में गरीबों के उत्थान का मार्ग प्रशस्त कर के ही राष्ट्र के विकास की परिकल्पना को चरितार्थ किया जा सकता है। जिन्होंने ग़रीबी की पीड़ा को सहन किया है, वही गरीबी दूर कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 07:34 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 11:08 PM (IST)
चांदी का चम्मच लेकर पैदा लोग नहीं कर सकते गरीबों का भला
चांदी का चम्मच लेकर पैदा लोग नहीं कर सकते गरीबों का भला

जागरण संवाददाता, जमालपुर (मीरजापुर) : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण ¨सह ने कहा कि देश में गरीबों के उत्थान का मार्ग प्रशस्त करके ही राष्ट्र के विकास की परिकल्पना को चरितार्थ किया जा सकता है। जिन्होंने गरीबी की पीड़ा को सहन किया, वही गरीबी दूर कर सकते हैं। मुंह में चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए राहुल गांधी कभी भी गरीबों का भला नहीं कर सकते। ऐसे हालात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश के गरीबों का भला कर सकते हैं। वह लगातार गरीबों की भलाई के लिए लगे हुए हैं।

loksabha election banner

ये बातें उन्होंने बियार एकता महासमिति के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।

रविवार को क्षेत्र के मनउर गांव में मुराहू ¨सह इंटर कालेज में आयोजित सम्मेलन राष्ट्रीय महासचिव अरुण ¨सह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2022 तक गरीबी उन्मूलन के क्षेत्र में पूरी तन्मयता से लगे हैं। आने वाले दिन में कोई भी व्यक्ति रोटी, कपड़ा एवं मकान से वंचित नहीं रहेगा। प्रदेश में योगी की सरकार शानदार तरीके से काम कर रही है। जनता एवं गरीबों को न्याय मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कालाबाजारी करना अब आसान नहीं रह गया है एवं अपराधी जेल में दुबक गए हैं। गरीबों के विकास के लिए खजाना खोल दिया गया है। गरीब तबका मजबूती से प्रधानमंत्री के साथ खड़ा है। प्रदेश राज्यमंत्री अनिल राजभर ने कहा कि बियार एवं राजभर समाज का नाता भगवान राम एवं शिव से है। इसलिए श्रीराम के नाम पर इस समाज के लोगों को पूरी ताकत से लगकर भगवा ध्वज को मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए। यह सरकार गरीबों को इतना देने जा रही है जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती। समाज से गरीबी को पूरी तरह से दूर किया जाएगा। अगर मोदी एवं योगी की सरकार से बियार समाज का भला नहीं हो पाया तो किसी में भी इस समस्या को दूर करने की ताकत नहीं है। विधायक रमाशंकर पटेल ने कहा कि बियार समाज को गुमराह करने का काम भाजपा ने नहीं किया। सपा-बसपा ने गरीब समाज के उत्थान पर ध्यान नहीं दिया अन्यथा तस्वीर कुछ और होती। अध्यक्षता गामा बियार ने एवं संचालन मोलू राजभर ने किया। इस दौरान धनंजय पांडेय, लालमनी, अमित पांडेय, गोपाल दास गुप्ता, रामप्रवेश, राजेंद्र, रणजीत ¨सह, प्रियंका ¨सह, सुनील पटेल, दिनेश ¨सह आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.