Move to Jagran APP

कोरोना मुक्त जिला बनाने को जमीं पर उतरा सरकारी अमला

विशेष स्वच्छता अभियान के तहत दुसरे दिन भी सरकारी अमला गांवों में साफ-सफाई के लिए पहुंचा। विकास खंड सिटी के नुआव गांव में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह डीपीआरओ अरविद कुमार ने झाडू लगाकर साफ-सफाई किया। कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए डीएम ने ग्रामीणों को अपने गांव को स्वच्छ रखने को प्रेरित किया। कहा कि सफाई कर्मचारियों के साथ ही गांव को स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी हम सभी की भी है। जनपद भर के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान चलाकर साफ-सफाई के बाद ब्लीचिग पाउडर और एंटी लारवा कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 08:53 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 06:07 AM (IST)
कोरोना मुक्त जिला बनाने को 
जमीं पर उतरा सरकारी अमला
कोरोना मुक्त जिला बनाने को जमीं पर उतरा सरकारी अमला

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : विशेष स्वच्छता अभियान के तहत दूसरे दिन भी सरकारी अमला गांवों में साफ-सफाई के लिए पहुंचा। विकास खंड सिटी के नुआव गांव में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल, मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह, डीपीआरओ अरविद कुमार ने झाडू लगाकर साफ-सफाई किया। कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए डीएम ने ग्रामीणों को अपने गांव को स्वच्छ रखने को प्रेरित किया। कहा कि सफाई कर्मचारियों के साथ ही गांव को स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी हम सभी की भी है। जनपद भर के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान चलाकर साफ-सफाई के बाद ब्लीचिग पाउडर और एंटी लारवा कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया गया।

loksabha election banner

अभियान के दौरान बीडीओ श्वेतांक सिंह, एडीओ पंचायत प्रदीप कुमार सिंह, सचिव श्रीकांत द्विवेदी, सुजीत सिंह, प्रधान अंबेश दुबे, बीसी मनीष पांडेय आदि मौजूद रहे। सिटी ब्लाक के दुबरा पहाड़ी में परियोजना निदेशक ऋषि मुनि उपाध्याय, अमोई में एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव, जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रमोद कुमार सिंह बरकछा कला, डीआईओएस देवकी सिंह राजपुर, बीएसए देवरी, एमए विध्याचल सिंह कुशवाहा बेदौली, जिला समाज कल्याण अधिकारी विकास गिरीश दुबे मसारी, डीएसओ उमेशचंद्र अकोढ़ी छानबे, उद्यान अधिकारी मेवा राम गैपुरा, एआर कोआपरेटिव मित्रसेन वर्मा विजयपुर, जिला कृषि अधिकारी पवन कुमार प्रजापति दुगरहा असवां, जिला विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण मिश्र बबुरा, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी जवाहर लाल दुगौली, भरूहना में रेखा मौर्य ने अपनी निगरानी में गांवों में साफ-सफाई कराया।

----------

आप कितना भी कर लें नहीं सुधरेंगे हम

वर्तमान समय में जनपद ही क्या पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है। लोगों को कोरोना से बचाने के लिए शासन-प्रशासन दिन रात एक किए हुए हैं। कोरोना से बचाव में पूरे देश में कई अधिकारी, पुलिसकर्मी और चिकित्सक अपनी जान गवां चुके है। लेकिन लोगों की लापरवाही रूकने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को विशेष स्वच्छता अभियान के तहत जब जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल, मुख्य विकास अधिकारी अविनाश सिंह सहित सरकारी अमला गांवों व शहरों की सफाई के लिए हाथ में झाडू लेकर सफाई कर रहा था उसी समय सफाई कार्य में सहयोग करने की बजाए ग्रामीण मोबाइल से वीडियो बनाने में मशगूल दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.