Move to Jagran APP

रेल यात्रियों की सुरक्षा में न हो कोई चूक : एसपी रेलवे

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : रेलवे पुलिस अधीक्षक पीके मिश्रा बुधवार को दोपहर में जीआरपी थ

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 07:09 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 10:36 PM (IST)
रेल यात्रियों की सुरक्षा में न हो कोई चूक : एसपी रेलवे
रेल यात्रियों की सुरक्षा में न हो कोई चूक : एसपी रेलवे

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : रेलवे पुलिस अधीक्षक पीके मिश्रा बुधवार को दोपहर में जीआरपी थाना का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान अभिलेखों, मालखाना, शस्त्रागार का निरीक्षण किया। उन्होंने ट्रेनों में बढ़ते अपराध पर रोक लगाने के साथ लंबित पड़े विवेचनाओं का गुण-दोष के आधार पर निस्तारण कराने के लिए निर्देशित किया। अपराधियों के श्रेणी के बारे में विस्तार से पुलिस कर्मियों को जानकारी दी। रेल यात्रा करने वाले और स्टेशन पर ठहरने वाले यात्रियों की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करें।

loksabha election banner

उन्होंने कहा अपराध पर रोक लगाने के लिए अपराधियों पर नकेल कसना शुरु करें। पेशेवर अपराधियों के लिए उनका स्थान जेल है। नशेड़ी अपराधियों को नशामुक्ति केंद्र पर भेजा जाए तथा नवीन अपराध करने वाले जैसे पहली बार अपराध में किया हो तो उनके परिवार वालों को बुलाकर उन्हें सुधारने के लिए कहा जाए। साथ ही मुकदमा दर्ज किया जाए। नए अपराध करने वाले अपराधी पहला अपराध करने के बाद दूसरा पंद्रह दिन बाद करते है तो ऐसे में उन्हें सुधारने मौका मिलता है। बैरक में पानी की समस्या और अन्य समस्याओं को ले लिए डीआरएम से वार्ता कर निस्तारण कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा शुद्ध पानी न मिलने पर उन्होंने आरओ लगवाने के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर थाना प्रभारी केदारनाथ मौर्या, एसआई दीनानाथ यादव, श्रीप्रकाश यादव, निरीक्षक मिथलेश्या यादव आदि मौजूद थे। महिला कांस्टेबल को दिया आश्वासन

एसपी रेलवे ने जीआरपी थाने का निरीक्षण कर वापस जाते समय एक पुलिस कर्मियों को अपने-अपने दायित्वों के प्रति सजग रहने के लिए कहा और उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। इस दौरान एक महिला कांस्टेबल ने अपनी समस्याओं को बताते हुए इलाहाबाद स्थानांतरण कराने के लिए गुहार लगाई तो एसपी ने उसकी समस्या को गंभीरता से लेते हुए आश्वासन दिया। जहरखुरानों पर कसें शिकंजा

पुलिस कर्मियों से कहा रेल यात्रा करने के दौरान यात्रियों को जहरखुरानी का शिकार बनाने वाले जहरखुरानों पर कड़ी निगाह रखी जाए और उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजे। साथ ही यात्रियों की सजगता से उनकी सुरक्षा की जाए। इसमें कोई भी अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाही न बरतें। अवैध वेंडरों पर भी निगाह रखी जाए, लाइसेंस वाले वेंडर ही बिक्री करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.