Move to Jagran APP

लॉकडाउन ने बदला भुगतान का तरीका, डिजिटल पेमेंट

जागरण संवाददाता मीरजापुर कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन ने सुरक्षा के मददेनजर लोगों की जीवन शैली को बदल कर रख दिया है। इससे डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा मिला है। युवा वर्ग तो पहले से ही डिजिटल भुगतान में अग्रिम था लेकिन अब हर वर्ग कोरोना के चलते ही सही डिजिटल भुगतान को महत्व दे रहा है। जनता खासकर ग्रामीणों को कामन सर्विस सेंटर सीएससी संचालकों द्वारा डिजिटल पेमेंट से सुरक्षित भुगतान कराया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 09:11 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 06:07 AM (IST)
लॉकडाउन ने बदला भुगतान 
का तरीका, डिजिटल पेमेंट
लॉकडाउन ने बदला भुगतान का तरीका, डिजिटल पेमेंट

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन ने सुरक्षा के मददेनजर लोगों की जीवन शैली को बदल कर रख दिया है। इससे डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा मिला है। युवा वर्ग तो पहले से ही डिजिटल भुगतान में अग्रिम था लेकिन अब हर वर्ग कोरोना के चलते ही सही डिजिटल भुगतान को महत्व दे रहा है। जनता खासकर ग्रामीणों को कामन सर्विस सेंटर सीएससी संचालकों द्वारा डिजिटल पेमेंट से सुरक्षित भुगतान कराया जा रहा है।

prime article banner

अनलॉक -1 में शासन-प्रशासन द्वारा लोगों को छूट दी गई लेकिन इसमें डिजिटल पेमेंट की बंदिशें भी रखी है। अब होटल एवं रेस्टोरेंट के अंदर रहने के दौरान पूरे समय फेस कवर अथवा मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है। होटल के रिशेप्सन पर अतिथियों के पहचान पत्र के साथ विस्तृत जानकारी और स्वघोषण पत्र भी लिखा जाएगा। कामन सर्विस सेंटर प्रभारी रामेंद्र शुक्ला ने बताया कि सीएससी प्रभारियों ने लॉकडाउन में लोगों की काफी मदद की। सभी माल, होटल एवं रेस्टोरेंट में अब भुगतान के लिए संपर्क विहीन प्रक्रिया अर्थात डिजिटल पेमेंट से ही होगा। दुकानदार चंचल यादव सिविल लाइन, राजीव गुप्ता, पिटू बरनवाल, साहनी कुमार, बरियाघाट स्थित रंजीत कुमार आदि ने बताया कि डिजिटल पेमेंट के भुगतान से आम जनमानस सुरक्षित रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK