Move to Jagran APP

पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन, हांफने लगे अधिकारी

पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन हांफने लगे अधिकारी

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jun 2022 05:31 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jun 2022 05:31 PM (IST)
पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन, हांफने लगे अधिकारी

पटरी से उतरा मालगाड़ी का इंजन, हांफने लगे अधिकारी

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर शनिवार की देर रात मालगाड़ी के इंजन के चार चक्के पटरी से उतर गए। जानकारी होते ही रेलवे अधिकारी हांफने लगे। तत्काल मौके पर रेलवे के अधिकारी व आरपीएफ की टीम पहुंच गई। घटना की जानकारी प्रयागराज मंडल को दी गई। लगभग डेढ़ घंटे बाद प्रयागराज से क्रेन लेकर टीम मौके पर पहुंची। करीब चार घंटे बाद इंजन को पटरी पर लाया गया, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। गनीमत रही कि इस रुट पर रात में कोई ट्रेन नहीं थी वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

मीरजापुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार से रात साढे़ ग्यारह बजे के लगभग इलेक्ट्रिक इंजन मालगाड़ी संटिंग (एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर करना) कराने के लिए जा रही थी। इसी बीच इंजन में तकनीकी खराबी के चलते वह लाल सिग्नल को भी पार कर गया और आगे के चार पहिए पटरी से नीचे उतर गए। संयोग था कि उस समय प्रयागराज की ओर कोई मालगाड़ी व राजधानी एक्सप्रेस नहीं जा रही थी, अन्यथा बड़ी घटना हो जाती। घटना के बाद चालक ने तत्काल डिप्टी एसएम कार्यालय को सूचना दी और कंट्रोल रूम को अवगत कराया। सूचना मिलते ही एसएस रवींद्र कुमार, टीआइ मनीष कुमार, पीडब्ल्यूआइ जीसी शुक्ला, आरपीएफ प्रभारी दिनेश कुमार, महिला एसआइ रिंकू सिंह, कांस्टेबल शैलेंद्र मिश्रा समेत दर्जनों रेलकर्मी पहुंच गए। रेलकर्मियों ने आनन-फानन इंजन को पटरी पर लाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। एेसे में प्रयागराज मंडल कार्यालय को सूचना दी गई। इसके बाद प्रयागराज से पहुंचे दुर्घटना राहत गाड़ी के सदस्यों ने क्रेन की मदद से इंजन को पटरी पर लाकर खड़ी कर दी। सभी ने राहत की सांस ली और प्रयागराज से पहुंची टीम वापस चली गई।

------

इंजन संटिंग कराने के लिए जा रही थी, इसी बीच उसके चार पहिए ट्रैक से नीचे उतर गए। ऐसा क्यों हुआ, इसकी जांच कराई जा रही है।

- अमित कुमार सिंह, जनसंपर्क अधिकारी, एनसीआर प्रयागराज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.