Move to Jagran APP

महिला रेल यात्री को उठी प्रसव पीड़ा, आरपीएफ बनी मददगार

महिला रेल यात्री को उठी प्रसव पीड़ा आरपीएफ बनी मददगार

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jun 2022 06:01 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jun 2022 11:05 PM (IST)
महिला रेल यात्री को उठी प्रसव पीड़ा, आरपीएफ बनी मददगार
महिला रेल यात्री को उठी प्रसव पीड़ा, आरपीएफ बनी मददगार

महिला रेल यात्री को उठी प्रसव पीड़ा, आरपीएफ बनी मददगार

prime article banner

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : सूरत से भागलपुर जाते समय भागलपुर एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 22947) में महिला यात्री का प्रसव पीड़ा होने पर रविवार की सुबह आरपीएफ मददगार के रूप में पहुंच गई। महिला एसआइ रिंकू सिंह ने हमराहियों के साथ महिला को ट्रेन से मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर उतारा और चिकित्सकों को बुलाकर दिखाया। स्वास्थ्यकर्मियों ने हालत गंभीर देख जिला महिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

बिहार के भागलपुर जिले के समोखर थाना अंतर्गत फुलवरिया गांव के रहने वाले विकेश कुमार अपनी पत्नी के साथ सूरत में रहकर किसी निजी कंपनी में काम करते हैं। पत्नी गुंजा कुमारी को गर्भवती होने के कारण शनिवार को विकेश भागलपुर एक्सप्रेस के कोच संख्या एस-6 में सवार होकर अपने घर जा रहे थे। विंध्याचल स्टेशन के आगे ट्रेन बढ़ी तो गुंजा को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई और वह रोने लगी। महिला को दर्द से कराहता देख कोच में सवार अन्य यात्रियों ने तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी, लेकिन तब तक ट्रेन मीरजापुर स्टेशन पर पहुंच गई। प्लेटफार्म पर गश्त कर रही आरपीएफ महिला एसआइ रिंकू सिंह कोच के पास से गुजर रही थी तभी किसी ने उनको इसकी जानकारी दी। आनन-फानन रिंकू स्टाफ के साथ कोच के अंदर गई और पीड़ित महिला को ट्रेन से उतरा। रेलवे चिकित्सक के परामर्श के बाद एंबुलेंस से महिला को साथ लेकर जिला महिला अस्पताल ले गई। इस संबंध में महिला एसआइ रिंकू सिंह ने बताया कि डाक्टर निलिमा के अनुसार महिला के पेट में सात माह का बच्चा है, ऐसे में उसे भर्ती कर उपचार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.