Move to Jagran APP

मतदान कार्मिकों को गहनता से दें चुनाव का प्रशिक्षण : सीडीओ

जागरण संवाददाता मीरजापुर पथरहिया स्थित विकास भवन में प्रभारी अधिकारी कार्मिक व सीडीओ

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 08:26 PM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 08:26 PM (IST)
मतदान कार्मिकों को गहनता से दें चुनाव का प्रशिक्षण : सीडीओ
मतदान कार्मिकों को गहनता से दें चुनाव का प्रशिक्षण : सीडीओ

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पथरहिया स्थित विकास भवन में प्रभारी अधिकारी कार्मिक व सीडीओ अविनाश सिंह की अध्यक्षता में बुधवार की देर शाम बैठक हुई। इसमें पंचायत चुनाव में कार्मिक और उनके प्रशिक्षण की तैयारियों की बिदुवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में लगने वाले कार्मिकों को गहनता के साथ प्रशिक्षण दें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

loksabha election banner

परियोजना निदेशक ऋषि मुनि उपाध्याय ने बताया कि जनपद में 20944 कार्मिक विभिन्न विभागों में कार्यरत है, इनका डाटा निर्वाचन विभाग में फीड कराया गया है। जनपद के 2838 मतदान स्थल पर कार्मिकों की तैनाती की जानी है। इसके लिए 20 प्रतिशत आरक्षित के साथ ही 13624 कार्मिकों की आवश्यकता पड़ेगी। उन्होंने बताया कि 10 प्रतिशत के आधार पर 3122 पार्टियों चुनाव के लिए लगाई जाएंगी। साथ ही 10 प्रतिशत आरक्षित पार्टी के लिए 12488 कार्मिकों की दरकार पड़ेगी। प्रथम रेंडेमाइजेशन के बाद मतदान कार्मिकों को जीआइसी में प्रशिक्षित किया जाएगा। पहल प्रशिक्षण 8 और 9 अप्रैत तथा दूसरा प्रशिक्षण 10 और 11 अप्रैल को होगा। प्रशिक्षण तीन शिफ्ट सुबह 9 से 11, द्वितीय दोपहर 12 से दोपहर दो बजे और तीसरा अपरान्ह तीन बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। एक दिन में 7200 कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। बैठक में एडीएम यूपी सिंह, एनआइसी के आरएन सिंह, डीआइओएस देवकी सिंह आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.