Move to Jagran APP

बारिश में उफनाए नाले व डूबीं सड़कें, आवागमन बाधित

बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव की समस्या सामने आई। रोडवेज बस अड्डा रेलवे स्टेशन सहित शहर के प्रमुख मार्गों पर भीषण जलभराव होने से आम जनता को आवागमन में परेशानी हुई। घंटाघर के पास एक जगह सड़क धंसने से लोग परेशान हुए तो नगर पालिका परिषद ने इसे सही कराने का काम शुरू किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 06:57 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 09:55 PM (IST)
बारिश में उफनाए नाले व डूबीं सड़कें, आवागमन बाधित
बारिश में उफनाए नाले व डूबीं सड़कें, आवागमन बाधित

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव की समस्या सामने आई। रोडवेज बस अड्डा, रेलवे स्टेशन सहित शहर के प्रमुख मार्गों पर भीषण जलभराव होने से आम जनता को आवागमन में परेशानी हुई। घंटाघर के पास एक जगह सड़क धंसने से लोग परेशान हुए तो नगर पालिका परिषद ने इसे सही कराने का काम शुरू किया।

loksabha election banner

शहर के रोडवेज परिसर, विध्यवासिनी कालोनी, पक्का पोखरा के वैष्णोपुरम कालोनी में सड़क पर लबालब पानी भर गया। वैष्णोपुरम कालोनी में न तो नाली है और न ही सीवर लाइन डाली गई है जिसकी वजह से यहां पर बारिश होते ही सड़क पर पानी भर जाता है। भरुहना के पास भी नाला चोक होने की वजह से पानी निकासी की जगह नहीं मिली और जबरजस्त जलभराव हुआ। इसके अलावा संगमोहाल, आर्यकन्या के पास, नटवा क्षेत्र, सुरेकापुरम में भी जलभराव से लोग परेशान रहे।

---------- सड़क पर भरा पानी, लोगों की मुसीबत

जमालपुर विकास खंड के भुइली गांव स्थित भुइली शिवालय संपर्क मार्ग पर पहाड़ी पानी एकत्रित हो जाने से आने जाने वाले लोगों को भारी फजीहत झेलनी पड़ रही है। संपर्क मार्ग के एक तरफ पहाड़ रहने और दूसरी तरफ मकान बन जाने से पानी निकासी की व्यवस्था पूरी तरह से अवरूद्ध हो जाने से बरसाती पानी सड़क पर जमा हो जा रहा है। घुटने भर पानी से स्कूली बच्चों को हो कर स्कूल जाना पड़ रहा है। क्षेत्र के करजी, धोबही,बियरही, आराजी चकबढिया, मनउर, बरवा, खडेहरा इत्यादि गांवों के ग्रामीण अदलहाट जाने के लिए इसी मार्ग से आते- जाते हैं। क्षेत्रीय निवासी लल्लन, संजू, रिकू, जय प्रकाश, विनोद, ओंकार, मरियम, लालबरत, प्रदीप, बाबू, काशी ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए संपर्क मार्ग से पानी निकासी की व्यवस्था तत्काल कराए जाने की मांग की है।

--------------- सड़क पर बह रही जलधारा

पटेहरा विकास खंड के प्रमुख दीपनगर बाजार की नाली जाम है। जिसकी परवाह संबंधित अधिकारी को नहीं है। पहली बरसात में सरकार द्वारा चलाई जा रही मुहिम की कलई खुल गई। दीपनगर बाजार की पक्की नाली पट गई है जिसकी परवाह न ग्राम पंचायत को है और न ही विकास खंड को है। कभी कभार मुहिम चलाकर सफाईकर्मियों का एक झुंड निकलता है जो आंशिक साफ-सफाई करके अपनी ड्यूटी पक्की कर फोटो अपडेट करवाकर चला जाता है।

--------------- लोग बोले

जलनिकासी की समस्या से पूरा शहर जूझ रहा है और नगर पालिका परिषद को इसकी चिता तक नहीं। सब कुछ भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है, जिसका खामियाजा जनता भुगत रही है।

- रमेश कुमार बिद

------------------

हमारी कालोनी में न तो नाली है और न ही सीवरलाइन डाली गई है। बारिश का पानी घरों में घुसने लगता है लोग बाल्टियां लेकर पानी निकालते हैं। यह समस्या दूर होनी चाहिए।

- अंकित कुमार

--------------------

रेलवे स्टेशन रोड से लेकर संगमोहाल तक की सड़क पर जलभराव होने से आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को जल्द से जल्द दूर किया जाना चाहिए।

- नरेश गुप्ता

----------------------

शहर की ज्यादातर कालोनियों में जलनिकासी की व्यवस्था नहीं है। इस वजह से बारिश के दिनों में घर से निकलना भी दूभर हो जाता है। बीमार लोगों को ज्यादा परेशानी होती है।

- मुकेश उपाध्याय

------------------

स्कूली बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है। ज्यादा पानी भर जाता है तो स्कूल की बसें भी नहीं आती जिसकी वजह से हमें खुद ही बच्चों को स्कूल छोड़ना पड़ता है।

- आशीष तिवारी

------------------------

जल निकासी की समस्या सभी जगह पर है और नगर पालिका परिषद का काम कहीं नहीं दिखाई देता। जरुरत है कि नालियों से जलनिकासी को सही कराया जाए।

- सलमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.