Move to Jagran APP

अदवा नदी में बह रहा गंदा पानी

जागरण संवाददाता हलिया (मीरजापुर) अदवा नदी में नाले का पानी बहने के कारण ग्रामीणों में

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 09:01 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 09:01 PM (IST)
अदवा नदी में बह रहा गंदा पानी
अदवा नदी में बह रहा गंदा पानी

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर) : अदवा नदी में नाले का पानी बहने के कारण ग्रामीणों में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि गंदे पानी को इकट्ठा करके फिल्टर करने के बाद नदी में गिराया जाए तो सही है, लेकिन ऐसा न कर सीधे नाले का पानी नदी में बहाया जा रहा है, जिसके कारण पानी दूषित हो रहा है। इसके चलते संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से समस्या समाधान कराते हुए रोक लगाने की मांग की है।

loksabha election banner

अदवा नदी के किनारे स्थित हलिया बाजार है। जहां पर सैकड़ों दुकानदार एवं बाजारवासियों द्वारा स्नान एवं शौचालय का गंदा पानी तथा कचड़ा आदि अदवा नदी में बहाया जाता है, जिसके कारण दूषित हो रहा है। जबकि अगल-बगल के गांवों के साथ बाजार के अधिकतर लोग अदवा नदी में स्नान करने के साथ कुछ लोग पेयजल में नदी का पानी इस्तेमाल करते हैं। अगर इस पर अंकुश नहीं लगाया गया तो नदी का पानी पूरी तरह से प्रदूषित हो जाएगी। बताया कि प्रदेश सरकार नदियों को स्वच्छ बनाने के लिए कवायद कर रही है, वही नदी में गंदे नाले का पानी छोड़ा जा रहा है। इतना ही नहीं कहने को तो विकास खंड में 193 सफाई कर्मी है, लेकिन एक भी कर्मी कभी गांव में सफाई के लिए नहीं आते हैं। स्थानीय ग्रामीण उमेश त्रिपाठी, आत्माराम त्रिपाठी, वाहिद पठान आदि का कहना है कि गंदे पानी को फिल्टरिग करके अदवा नदी में छोड़ा जाए नहीं तो पानी दूषित हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.