लापरवाही पर डीआइजी ने निरीक्षक व दारोगा को दी चेतावनी

जागरण संवाददाता मीरजापुर डीआइजी रामकृष्ण भारद्वाज ने मंगलवार को परिक्षेत्र के जनपदों के

JagranPublish: Tue, 17 May 2022 08:26 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 08:26 PM (IST)
लापरवाही पर डीआइजी ने निरीक्षक व दारोगा को दी चेतावनी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : डीआइजी रामकृष्ण भारद्वाज ने मंगलवार को परिक्षेत्र के जनपदों के जनपदीय अभिसूचना इकाइओं के कार्यो की समीक्षा की। कार्य में लापरवाही बरतने पर मीरजापुर में नियुक्त निरीक्षक सुधीर कुमार, उपनिरीक्षक रामबदन यादव को कड़ी चेतावनी दी। चेताया दी कि कार्यशैली में सुधार नहीं हुआ तो आगामी समीक्षा बैठक में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डीआइजी ने कहा कि पुलिस अभिसूचना संग्रह सूचना प्रबंधन का एक प्रमुख भाग है जो सार्वजनिक शांति-व्यवस्था या आंतरिक सुरक्षा को प्रभावित कर सकने वाली गतिविधियों की निगरानी पर केन्द्रित है। इसलिए अभिसूचना विभाग की स्थानीय इकाइयां जनपदीय पुलिस को तात्कालिक रूप से संभावित परिस्थितियों से अवगत कराते रहें। इसमें लापरवाही शांति व्यवस्था को प्रभावित कर सकती हैं। धरना, प्रदर्शन, घेराव, बंद, रास्ता जाम और हड़ताल संभावित हो सकते हैं ताकि तदनुसार पुलिस प्रबंध किए जा सकें।

स्थानीय अभिसूचना इकाइयों को प्रयास करना चाहिए कि क्या-क्या करने से प्रदर्शनकारियों के रोष या उग्रता को कम या शांत किया जा सकता है। इसलिए उन्हें न केवल प्रदर्शनकारियों व उनके नेताओं से ही नहीं बल्कि मामले से संबंधित अन्य सरकारी या गैर सरकारी एजेंसियों और पदाधिकारियों से भी संपर्क करना चाहिए। बैठक में परिक्षेत्र के अभिसूचना विभाग के समस्त अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept